IndiGo Flight / IndiGo शुरू करेगी नोएडा से सबसे पहले सर्विस- मिलेगी हर जगह की फ्लाइट

Zoom News : Nov 25, 2023, 10:47 PM
IndiGo Flight: देश ही नहीं दुनिया के सबसे बड़े एयरपोर्ट्स में से एक ‘नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट’ (जेवर एयरपोर्ट) के चालू होने का इंतजार बेसब्री से हो रहा है. ये दिल्ली-एनसीआर एरिया में इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के बोझ को कम करने के साथ-साथ भारत को वर्ल्डमैप में लेकर आएगा, क्योंकि यहां से सिंगापुर की तरह ट्रांजिट फ्लाइट्स भी मिला करेंगी. अब ये साफ हो गया है कि यहां पर सबसे पहले IndiGo की फ्लाइट सर्विस शुरू होगी.

देश की सबसे बड़ी एयरलाइन कंपनी इंडिगो ने नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड के साथ एक एमओयू पर साइन किए हैं. कंपनी इस एयरपोर्ट पर सर्विस शुरू करने वाली पहली एयरलाइन बनने को तैयार हो गई है. नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के अगले साल के अंत तक ऑपरेशन शुरू करने की उम्मीद है.

उत्तर प्रदेश में बढ़ेगी कनेक्टिविटी

नोएडा के जेवर में बनने वाले इस इंटरनेशनल एयरपोर्ट को ऑपरेट करने के लिए बनाई गई कंपनी ‘नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट’ और इंडिगो ने इस बात पर सहमति जताई है कि वह दोनों मिलकर उत्तर प्रदेश के अंदर एयर कनेक्टिविटी को बेहतर बनाने पर काम करेंगे. इंडिगो के पास एयरपोर्ट रूट्स डिजाइन करने का कई साल का अनुभव है.

चालू होने के बाद ये दिल्ली-एनसीआर इलाके में जहां दूसरा इंटरनेशनल एयरपोर्ट होगा. वहीं इस इलाके में कुल 3 कमर्शियल एयरपोर्ट हो जाएंगे. ये एयरपोर्ट दिल्ली से करीब 75 किमी दूर है.

इंडिगो के सीईओ पीटर एलबर्स ने कहा कि नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लॉन्च होने वाली पहली एयरलाइन सर्विस इंडिगो होगी. इस एयरपोर्ट से उत्तर प्रदेश के लोगों को बहुत फायदा होगा. यहां से उन्हें कंपनी के पूरे नेटवर्क पर बेहतर कनेक्टिविटी मिलेगी. कंपनी को 2024 में इस एयरपोर्ट के चालू होने का इंतजार है. कंपनी अपने नेटवर्क पर लोगों को अफॉर्डेबल, ऑन-टाइम और आसान यात्रा का अनुभव देगी.

इंडिगो देश की सबसे बड़ी एयरलाइंं है. ये मुख्य तौर पर छोटे विमानों के माध्यम से अपनी सर्विस देती है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER