मोबाइल-टेक / Infinix Smart HD 2021 भारत में 5,999 रुपये में लॉन्च

Zoom News : Dec 16, 2020, 06:40 PM
टेक ब्रांड Infinix ने आज फिर से भारतीय बाजार में अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च किया है। कंपनी ने इस बार एंट्री लेवल स्मार्टफोन को पेश करते हुए अपने पोर्टफोलियो का विस्तार किया है जिसे Infinix Smart HD 2021 नाम के साथ बाजार में उतारा गया है। इनफिनिक्स ने इस नए स्मार्टफोन को महज़ 5,999 रुपये की कीमत पर लॉन्च किया है जो आने वाली 24 दिसंबर से शॉपिंग साइट फ्लिपकार्ट पर सेल के लिए उपलब्ध होगा।

लुक व डिजाईन

Infinix Smart HD 2021 को वॉटरड्रॉप नॉच डिजाईन पर पेश किया गया है जिसमें ‘यू’ शेप वाली छोटी सी नॉच दी गई है। स्क्रीन के तीन किनारें नैरो बेजल्स हैं तथा नीचे की ओर ​थोड़ा चौड़ा चिन पार्ट मौजूद है। फोन के बैक पैनल पर डुअल रियर कैमरा सेटपअ दिया गया है जो उपरी बाईं ओर स्क्वायर शेप में स्थित है। बैक पैनल पर बीच मे फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है जिसके ठीक नीचे Infinix की ब्रांडिंग है। रियर पैनल पर ही नीचे स्पीकर​ लगा हुआ है तथा दाएं पैनल पर वाल्यूॅम रॉकर व पावर बटन दिया गया है।

फीचर्स व स्पेसिफिकेशन्स

Infinix Smart HD 2021 को कंपनी की ओर से 19.5:9 आस्पेक्ट रेशियो पर पेश किया गया है जो 1560 X 720 पिक्सल रेज्ल्यूशन वाली 6.1 इंच की एचडी+ वॉटरड्रॉप नॉच डिसप्ले सपोर्ट करता है। फोन की स्क्रीन 500निट्स ब्राइटनेस सपोर्ट करती है। भारतीय बाजार में यह फोन Topaz Blue, Quartz Green और Obsidian Black कलर में सेल के लिए उपलब्ध होगा।

यह फोन एंडरॉयड 10 पर लॉन्च हुआ है जो एक्सओएस 6.2 के साथ काम करता है। इसी तरह प्रोसेसिंग के लिए फोन में 1.8गीगाहर्ट्ज़ क्लॉक स्पीड वाले क्वॉड-कोर प्रोसेसर के साथ 12एनएम तकनीक पर बना मीडियाटेक का ​हीलियो ए20 चिपसेट दिया गया है। कंपनी की ओर से फोन को 2 जीबी रैम मैमोरी पर लॉन्च किया गया है जो 32 जीबी की इंटरनल स्टोरेज सपोर्ट करती है। फोन मैमोरी को कार्ड के जरिये 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

फोटोग्राफी सेग्मेंट की बात करें तो इनफिनिक्स स्मार्ट एचडी 2021 स्मार्टफोन एलईडी फ्लैश के साथ एफ/2.0 अपर्चर वाला 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा सपोर्ट करता है। इसी तरह सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन के फ्रंट पैनल पर वाइड सेल्फी मोड से लैस एफ/2.0 अपर्चर वाला ही 5 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर मौजूद है। अच्छी बात यह भी है सेल्फी कैमरे के साथ फ्रंट पैनल पर भी एलईडी फ्लैश लाईट दी गई है।

Infinix Smart HD 2021 रियल डुअल सिम फोन है जो 4जी वोएलटीई सपोर्ट करता है। बेसिक कनेक्टिविटी फीचर्स के साथ ही सिक्योरिटी के लिए जहां फोन में रियर फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है वहीं साथ ही स्मार्ट एचडी 2021 फेस अनलॉक फीचर भी सपोर्ट करता। इसी तरह पावर बैकअप के लिए इनफिनिक्स स्मार्ट एचडी 2021 स्मार्टफोन में 5,000एमएएच की बड़ी बैटरी दी गई है जो कंपनी के दावेनुसार 34 दिन का स्टेंडबॉय टाईम देने में सक्षम है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER