महाराष्ट्र / बेड की कमी के कारण अस्पताल की लॉबी को कोविड-19 वॉर्ड में बदला गया; वीडियो वायरल

Zoom News : Apr 12, 2021, 03:31 PM
मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। रविवार (11 अप्रैल) को महाराष्ट्र में कोरोना के अब तक के सर्वाधिक 63,294 नए मामले सामने आए हैं। महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना मरीजों ने राज्य के स्वास्थय विभाग की पोस खोलकर रख दी है। महाराष्ट्र के कई जिलों में कोविड-19 के ज्यादा मरीज होने के बाद अस्पताल में उनको बेड नहीं मिल रहा है। आलम ये है कि डॉक्टर और नर्स मरीज को कुर्सी पर बिठाकर ऑक्सीजन दे रहे हैं। महाराष्ट्र के उस्मानाबाद के जिला अस्पताल में कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला। जहां हॉस्पिटल में सारे बेड भरे होने की वजह से बुजुर्ग मरीजों को कुर्सी पर बिठाकर ऑक्सीजन दिया जा रहा है। जिसकी तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आई है। जो राज्य की भयावह स्थिति को दर्शा रही है। यही हाल महाराष्ट्र के लगभग हर जिले की है, जहां कोरोना मरीज ज्यादा हैं।

महाराष्ट्र के दक्षिणी कोने में स्थित उस्मानाबाद जिले में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 681 नए मामले सामने आए हैं और 7 लोगों की मौत हुई है। उस्मानाबाद में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 4300 से ज्यादा है। यानी इतने मरीजों का इलाज अस्पताल में इलाज हो रहा है। राज्य में पुणे, पालघर और भंडारा के साथ उस्मानाबाद में भी मेडिकल ऑक्सीजन सप्लाई की कमी हो रही है। जिले में ऑक्सीजन सप्लाई की कमी के कारण सभी जरूरत मरीजों को ऑक्सीजन भी नहीं मिल पा रहा है।

मुंबई के लीलावती हॉस्पिटल का भी यही हाल

वहीं मुंबई के लीलावती हॉस्पिटल का भी हाल कुछ ऐसा ही है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसके आधार पर दावा किया जा रहा है कि मुंबई के लीलावती अस्पताल में भी बेड्स की कमी हो गई है। इसलिए मरीजों के लिए लिफ्ट एरिया को वार्ड में बदल दिया गया है। वहां मरीजों के लिए बेड्स लगाए गए हैं। 35-सेकंड के वीडियो में दिख रहा है कि पूरा लॉबी मरीजों से भरा है। वहां कई कर्मचारी अपने पीपीई किट में नजर आ रहे हैं।

ट्विटर पर इस वीडियो को शेयर करते हुए AIMIM के राष्ट्रीय प्रवक्ता वारिस पठान ने लिखा, ''ये उनके लिए जो अभी तक कोविड-19 को हल्के में ले रहे थे। यह लीलावती अस्पताल का दृश्य है। लीलावती जैसे अस्पताल ने भी मरीजों को समायोजित करने के लिए लिफ्ट के पास लॉबी में बिस्तर लगा दिए हैं। पूरी लॉबी को एक कोविड वार्ड में बदल दिया गया है।''

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER