IPL 2021 / टारगेट का पीछा करते हुए KKR की RCB के खिलाफ सबसे बड़ी जीत, 10 ओवर पहले बेंगलुरु को 9 विकेट से हराया

Zoom News : Sep 20, 2021, 08:35 PM
IPL-2021 फेज-2 में आज RCB और KKR के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। मैच की शुरुआत RCB के टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के साथ हुई। RCB की टीम 92 रन ही बना सकी और ऑल-आउट हो गई। कोलकाता के सामने 93 रनों का टारगेट था, जिसे टीम ने पहले 10 ओवर के खेल में सिर्फ एक विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। टीम की जीत में शुभमन गिल ने 34 गेंदों पर 48 और IPL डेब्यू कर रहे वेंकटेश अय्यर ने 27 गेंदों पर 41 रन की नाबाद पारी खेली। 

टारगेट का पीछा करते हुए KKR की बेंगलुरु के खिलाफ यह सबसे बड़ी जीत रही। इससे पहले KKR ने 2011 में 171 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए बेंगलुरु को (17.3 ओवर में) 9 विकेट से हराया था। आज कोलकाता की टीम सिर्फ 10 ओवर में मुकाबला जीतने में सफल रही।

KKR के खिलाफ तीसरा खराब प्रदर्शन

मैच में RCB आज सिर्फ 92 रन ही बना सकी। कोहली एंड कंपनी का कोलकाता के खिलाफ यह तीसरा सबसे खराब प्रदर्शन रहा। इससे पहले 2017 में बेंगलुरु ने KKR के खिलाफ 49 रन बनाए थे और 2008 में बेंगलुरु KKR के खिलाफ 82 रन पर ऑल-आउट हुई थी।

कोहली ने किया निराश

विराट कोहली 4 गेंदों पर 5 रन बनाकर आउट हुए। प्रसिद्ध कृष्णा ने कोहली को LBW आउट कर मैदान से बाहर का रास्ता दिखाया। हालांकि विराट ने DRS का इस्तेमाल किया, लेकिन वह स्टंप के सामने पाए गए और अपने 200वें मुकाबले में मात्र 5 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

देवदत्त पडिक्कल भी बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे और 22 रन बनाकर लॉकी फर्ग्यूसन की गेंद पर विकेट के पीछे दिनेश कार्तिक को अपनी कैच थमा बैठे।

मैच में KKR के लिए मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर और RCB के लिए ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा और विकेटकीपर बल्लेबाज श्रीकर भारत को IPL डेब्यू का मौका मिला।

कोहली की विराट उपलब्धि

RCB के कप्तान विराट कोहली आज IPL में अपना 200वां मैच खेल रहे है। विराट किसी एक टीम के लिए 200 IPL मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। हालांकि ओवरऑल वे इस माइलस्टोन तक पहुंचने वाले पांचवें खिलाड़ी है। उनसे पहले महेंद्र सिंह धोनी, दिनेश कार्तिक, रोहित शर्मा और सुरेश रैना IPL में 200 मैच खेल चुके हैं।

13वें ओवर के बाद चलता है दिनेश कार्तिक का जादू

टीम के पूर्व कप्तान दिनेश कार्तिक KKR की टीम के काफी अहम सदस्य हैं। हालांकि उन्हें शुरुआत में बल्लेबाजी के लिए भेजना टीम के लिए ज्यादा फायदेमंद नहीं होता है। 2020 सीजन से अब तक कार्तिक जब भी 13वें ओवर से पहले बल्लेबाजी के लिए आए हैं, उनका औसत सिर्फ 12.5 का और स्ट्राइक रेट 116 का रहा है। वहीं, 13वें ओवर के बाद बल्लेबाजी के लिए आने पर उनका औसत 104 का हो जाता है। स्ट्राइक रेट भी बढ़कर 171 का हो जाता है।

डेथ ओवर्स में आता है एबी का तूफान

एबी डिविलियर्स दुनिया के सबसे विध्वंसक बल्लेबाजों में से एक माने जाते हैं, लेकिन 2021 सीजन के फेज-1 में उन्होंने अपने रुख में बदलाव किया था। वे शुरुआत में संभलकर खेले और डेथ ओवर्स में तूफानी बल्लेबाजी की। मिडिल ऑर्डर में उनका स्ट्राइक रेट महज 92 का रहा था। वहीं, डेथ ओवर्स में उन्होंने 243 की स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाजी की है। एबी फिर से इसी अप्रोच के साथ बल्लेबाजी कर सकते हैं।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER