दुखद / प्रेम विवाह के बाद पत्नी को ले गए ससुराल वाले, तलाक के लिए मांगे 70 लाख, परेशान युवक ने जान दी

Zoom News : Apr 15, 2022, 06:13 PM
पटियाला में थाना त्रिपड़ी के अधीन पड़ते इलाके में एक 24 साल के युवक ने अपने सास-ससुर से तंग होकर जहर खाकर जान दे दी। पुलिस के मुताबिक युवक ने प्रेम विवाह किया था। शादी के कुछ समय बाद ही लड़की के माता-पिता उसे अपने साथ ले गए और तलाक के एवज में 70 लाख रुपये मांगने लगे। थाना त्रिपड़ी पुलिस ने आरोपी सास और ससुर को नामजद कर लिया है, लेकिन अभी किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

हरमनप्रीत सिंह निवासी कनेरा मोहल्ला तवक्कली मोड़ पटियाला ने पुलिस को बयान दिया है कि उसके भाई सिमरनजीत सिंह (24) ने जसमीत कौर निवासी खालसा मोहल्ला पटियाला के साथ प्रेम विवाह किया था। शादी के बाद उसकी सास रविंदर कौर और ससुर हरमीत सिंह सिमरनजीत को परेशान करने लगे। वह चाहते थे कि सिमरनजीत सिंह अपनी जमीन उनकी लड़की के नाम करे। उसके मना करने पर सास-ससुर अपनी लड़की को मायके ले गए और तलाक के लिए 70 लाख रुपये की मांग करने लगे। 

आरोपियों से तंग आकर सिमरनजीत सिंह अपनी मौसी के लड़के हरपाल सिंह निवासी रतन नगर पटियाला के घर रहने लगा। 13 अप्रैल को सिमरनजीत सिंह ने अपने ताया के लड़के को फोन पर बताया कि उसके सास-ससुर काफी परेशान कर रहे हैं। उसकी पत्नी को वापस उसके पास नहीं भेज रहे हैं। इस कारण वह खुदकुशी करना चाहता है। ताया के लड़के ने उसे ऐसा न करने के लिए काफी समझाया। लेकिन तड़के चार बजे सिमरनजीत सिंह ने कोई जहरीली चीज खाकर आत्महत्या कर ली। सूचना मिलने पर मौके पर जब परिवार वाले पहुंचे, तो देखा कि उसके हाथ में एक पत्र था, जिसमें उसने आरोपियों से तंग आकर सुसाइड करने की बात लिखी थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER