Sports / फेडरर के करियर से जुड़ी दिलचस्प बातें, 2018 में किया था बड़ा कारनामा

Zoom News : Sep 15, 2022, 10:00 PM
Sports : रोजर फेडरर ने गुरुवार (15 सितंबर) को अचानक पेशेवर टेनिस से संन्यास लेने का ऐलान करके अपने प्रशंसकों को हैरान कर दिया। 20 ग्रैंड स्लैम जीत चुके रोजर फेडरर ने 41 साल की उम्र में संन्यास लेने का फैसला किया है। फेडरर ने जुलाई 2021 में विंबलडन के बाद से कोई प्रतिस्पर्धा नहीं की है। इस बीच उनके घुटने के कई ऑपरेशन हुए हैं।

फेडरर ने 41 साल की उम्र में टेनिस को अलविदा कहने का फैसला किया। 20 ग्रैंडस्लैम खिताब जीत चुके फेडरर जुलाई 2021 में विम्बलडन में खेलने के बाद कोर्ट पर नहीं उतरे हैं। इसके बाद उनके घुटने की कई सर्जरी हुई, इसे देखते हुए यह खबर हैरान करने वाली नहीं है। 

स्विस खिलाड़ी ने कहा कि आगामी लेवर कप का सत्र उनका अंतिम एटीपी टूर्नामेंट होगा। फेडरर ने 24 वर्षों में 1500 से अधिक मैच खेले हैं, हालांकि पिछले तीन साल उनके टेनिस जीवन के लिये काफी संघर्षपूर्ण साबित हुये। फेडरर ने 2003 में सिर्फ 21 साल की उम्र में विंबलडन के रूप में अपना पहला ग्रैंड स्लैम खिताब जीता था जबकि आखिरी बार उन्होंने 2021 के फ्रेंच ओपन में हिस्सा लिया था, जहां वह तीसरे राउंड की जीत के बाद रिटायर हो गए थे। इसके बाद से वह लगातार कोर्ट में वापसी का प्रयास कर रहे थे, लेकिन सफल नहीं हो पाए थे। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER