देश / भारत सरकार ने नियमित अंतर्राष्ट्रीय यात्री उड़ानों पर प्रतिबंध 30 सितंबर तक बढ़ाया

Zoom News : Aug 29, 2021, 02:28 PM
नई दिल्ली: चल रहे COVID-19 महामारी के बीच, नागरिक उड्डयन के महानिदेशक ने रविवार को अनुसूचित अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक यात्री उड़ानों पर निलंबन को 30 सितंबर, 2021 तक बढ़ा दिया, DGCA के कार्यालय द्वारा एक परिपत्र में कहा गया।

हालांकि, मामले के आधार पर सक्षम प्राधिकारी द्वारा चयनित मार्गों पर अंतरराष्ट्रीय अनुसूचित उड़ानों की अनुमति दी जा सकती है।

सर्कुलर में आगे कहा गया है कि यह प्रतिबंध अंतरराष्ट्रीय ऑल-कार्गो ऑपरेशंस और डीजीसीए द्वारा विशेष रूप से अनुमोदित उड़ानों पर लागू नहीं होगा।

“26 जून, 2021 के एक परिपत्र में आंशिक संशोधन में, सक्षम प्राधिकारी ने अनुसूचित अंतर्राष्ट्रीय वाणिज्यिक यात्री सेवा के संबंध में ऊपर उल्लिखित विषय पर जारी किए गए परिपत्र की वैधता को 30 सितंबर 2021 के 2359 बजे IST तक बढ़ा दिया है। डीजीसीए के सर्कुलर में कहा गया है।

“यह प्रतिबंध अंतरराष्ट्रीय ऑल-कार्गो संचालन और विशेष रूप से डीजीसीए द्वारा अनुमोदित उड़ानों पर लागू नहीं होगा। हालांकि, मामले के आधार पर सक्षम प्राधिकारी द्वारा चयनित मार्गों पर अंतर्राष्ट्रीय अनुसूचित उड़ानों की अनुमति दी जा सकती है, ”परिपत्र में आगे कहा गया है।

इससे पहले, निर्धारित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को 31 अगस्त तक के लिए निलंबित कर दिया गया था, डीजीसीए द्वारा 30 जुलाई, 2021 को जारी परिपत्र में कहा गया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER