किसान आंदोलन / हरियाणा के 5 जिलों में आधी रात से बंद रहेगा इंटरनेट

Zoom News : Sep 06, 2021, 10:57 PM

करनाल के जिला प्रबंधन ने घोषणा की कि वह मंगलवार (7 सितंबर) सुबह 12.30 बजे से इंटरनेट सेवाओं को निलंबित कर रहा है - इससे कुछ घंटे पहले किसानों ने 28 अगस्त की पुलिस कार्रवाई के खिलाफ "घेराव" का आह्वान किया था। जिलाधिकारी निशांत कुमार यादव ने कहा कि सभी प्रकार की दूरसंचार सेवाएं (2जी/3जी/4जी/सीडीएमए/जीपीआरएस), एसएमएस सेवाएं और मोबाइल नेटवर्क पर दी जाने वाली डोंगल सेवाएं निलंबित रहेंगी।


सेलुलर नेटवर्क पर केवल वॉयस कॉल की अनुमति होगी, उन्होंने कहा कि प्रशासन ने सोमवार को एक बैठक के बाद 7 सितंबर को मिनी सचिवालय का घेराव करने के लिए किसानों के नाम की प्रत्याशा में सुरक्षा व्यवस्था के बारे में बात की।


जिला प्रबंधन ने पहले ही करनाल में दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 लागू कर दी है और सार्वजनिक सभाओं पर प्रतिबंध लगा दिया है और पुलिस ने जिले के भीतर सुरक्षा बढ़ा दी है। प्रदर्शन को देखते हुए जिला पुलिस ने भी डायवर्जन शुरू कर दिया है।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) नवदीप सिंह विर्क ने बताया कि करनाल रेंज के पुलिस महानिरीक्षक और करनाल रेंज के जिला पुलिस अधीक्षकों को सतर्क रहने को कहा गया है.


“मुख्य राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 44 (अंबाला-दिल्ली) में करनाल जिले में कुछ यातायात बाधित हो सकता है। इसलिए, NH 44 का उपयोग करने वाले आम जनता को सलाह दी जाती है कि वे करनाल शहर से यात्रा करने से बचें या अन्यथा 7 सितंबर को अपने गंतव्य पर जाने के लिए वैकल्पिक मार्गों का उपयोग करें, ”उन्होंने कहा। "सभी नागरिकों को इन व्यवस्थाओं के बारे में अग्रिम रूप से सूचित किया जा रहा है ताकि वे किसी भी असुविधा से बचने के लिए अपनी यात्रा की योजना बना सकें और तदनुसार संशोधित कर सकें।"


किसानों ने चेतावनी दी है कि वे 7 सितंबर को करनाल में मिनी सचिवालय का घेराव करेंगे, जब तक कि प्रशासन ने उनकी मांगों पर ध्यान नहीं दिया, जिसमें भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई शामिल है, जिन्होंने 28 अगस्त को क्रूर पुलिस कार्रवाई का आदेश दिया था और विरोध करने वाले किसानों के क्रूर लाठीचार्ज में शामिल पुलिसकर्मी शामिल थे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER