Viral News / शेयर बाजार में 12 साल के बच्चे में किया निवेश, एक साल में ही करीब 43 फीसदी कमाया मुनाफा

Zoom News : Feb 10, 2021, 07:45 AM
SK: एक 12 वर्षीय लड़के ने अपनी मां से पिछले साल खुदरा व्यापार खाता खोलने के लिए जोर दिया। यही नहीं, उसने माता-पिता को शेयर बाजार में 16 लाख रुपये निवेश करने के लिए भी राजी किया। रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, इस लड़के ने सिर्फ एक साल में लगभग 43 प्रतिशत लाभ प्राप्त किया है। यह केवल एक वर्ष में 43 प्रतिशत लाभ प्राप्त करने वाले किशोर लड़के की कहानी है। लड़के का नाम Kwon Joon है। जून अगले वारेन बफे होने की आकांक्षा रखता है। आपको बता दें कि अमेरिका के वारेन बफे वर्तमान में दुनिया के आठवें सबसे अमीर व्यक्ति हैं और शेयर बाजार में निवेश के लिए प्रसिद्ध हैं।

यह केवल एक वर्ष में 43 प्रतिशत लाभ प्राप्त करने वाले किशोर लड़के की कहानी है। लड़के का नाम Kwon Joon है। जून अगले वारेन बफे होने की आकांक्षा रखता है। आपको बता दें कि अमेरिका के वारेन बफे वर्तमान में दुनिया के आठवें सबसे अमीर व्यक्ति हैं और शेयर बाजार में निवेश के लिए प्रसिद्ध हैं।

क्वान जून ने दुनिया की सबसे बड़ी मेमोरी मेमोरी बनाने वाली कंपनी काकाओ कॉर्प, सैमसंग और हुंडई मोटर समेत कई कंपनियों में पैसा लगाया। क्वॉन जून ने कहा कि वे दीर्घकालिक निवेश पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। वे 10 से 20 साल के लिए पैसा लगा रहे हैं ताकि अधिकतम आय हो सके। हालांकि, Kwon जून कम उम्र में एकमात्र बाल व्यापार नहीं है। कोरोना वायरस महामारी के दौरान, बहुत से लोगों ने शेयर बाजार में निवेश करना शुरू कर दिया, जैसे कि क्वॉन जून।

Kwon जून की मां, ली वूल जू, का कहना है, "क्या मुझे लगता है कि आज कॉलेज की डिग्री अधिक महत्वपूर्ण है?" बता दें कि क्वान जून की सफलता में उनकी मां ने भी बहुत योगदान दिया है क्योंकि उन्होंने अपने बेटे को ट्यूशन भेजने के बजाय अपने जुनून पर ध्यान केंद्रित करने के लिए प्रेरित किया था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER