इंडिया / INX केस: चिदंबरम से पूछताछ करना चाहती है ED, दाखिल करेगी अर्जी

AajTak : Sep 11, 2019, 01:12 PM
आईएनएक्स मीडिया केस में गिरफ्तार पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम की मुस्किलें बढ़ सकती हैं. इस मामले में अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) चिदंबरम को हिरासत में लेकर पूछताछ करना चाहता है. ईडी की तरफ से विशेष अदालत में अर्जी दाखिल की जाएगी. इस अर्जी के माध्यम से ईडी चिदंबरम को हिरासत में लेने की मांग करेगी. इस मामले में चिदंबरम 19 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में हैं.

cसीबीआई के विशेष न्यायाधीश अजय कुमार कुहर ने चिदंबरम को अदालत में हुई उनकी पेशी के बाद 14 दिनों की हिरासत में भेज दिया.

आईएनएक्स मीडिया से ही संबंधित एक मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष आत्मसमर्पण करने की अनुमति मांगने के लिए चिदंबरम ने अदालत में एक और आवेदन दिया है. अदालत ने संबंधित एजेंसी को नोटिस जारी किया और इस पर अब सुनवाई 12 सितंबर को होगी. चिदंबरम ने बुधवार को दिल्ली हाई कोर्ट में इसी केस में अग्रिम जमानत के लिए एक याचिका दाखिल की है.

आईएनएक्स मीडिया केस में चिदंबरम के खिलाफ सीबीआई ने चार्जशीट दाखिल करने की तैयारी कर ली है. चार्जशीट इस महीने के तीसरे हफ्ते में दाखिल किया जा सकता है. अगर सीबीआई चार्जशीट दाखिल करती है तो चिदंबरम को जमानत मिलने की संभावना कम हो जाएगी.

सीबीआई के सूत्रों के मुताबिक, हिरासत के दौरान चिदंबरम से 100 घंटे में 450 सवाल पूछे गए थे, जो ज्यादातर एफआईपीबी क्लीयरेंस और कार्ति चिदंबरम से संबंधित थे. इस दौरान चिदंबरम का सामना सिंधुश्री खुल्लर और प्रबोध सक्सेना समेत पांच व्यक्तियों से कराया गया था.


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER