IPL 2020 / IPL 2020: U-19 पर होंगी सभी टीम की निगाहें, नीलामी में बड़ा नाम बन सकते हैं ये पांच छोटे खिलाड़ी

AMAR UJALA : Dec 14, 2019, 02:54 PM
खेल डेस्क | आईपीएल युवा खिलाड़ियों के लिए अपनी प्रतिभा दिखाने का एक बेहतरीन मंच रहा है। इस टूर्नामेंट ने भारतीय क्रिकेट को कई खिलाड़ी दिए हैं। इस बार भी आईपीएल के ऑक्शन में युवाओं पर सभी फ्रेंचाइजी की निगाहें रहेंगी। नीलामी से पहले बड़े खिलाड़ियों के नाम की बहुत चर्चा है। वहीं, कुछ ऐसे युवा खिलाड़ी भी हैं जिनपर नीलामी के दौरान फ्रेंचाइजी बड़ी रकम की बोली लगा सकती हैं। कुछ ऐसे युवा खिलाड़ी हैं जिन्होंने कम समय में क्रिकेट के मैदान पर अपने प्रदर्शन के दम पर नाम कमाया है और वह अब आईपीएल की नीलामी शामिल हैं। आइए जानते हैं इन युवा खिलाड़ियों के बारे में जिनपर चेन्नई सुपर किंग्स से लेकर मुंबई इंडियंस की फ्रेंचाइजी पैसा बरसा सकती हैं।

यशस्वी जायसवाल

17 साल के यशस्वी जायसवाल इस साल विजय हजारे ट्रॉफी के दौरान मुंबई की ओर से खेलते हुए लिस्ट ए क्रिकेट में शानदार दोहरा शतक जड़ा था। वह दोहरा शतक जड़ने वाले सबसे युवा बल्लेबाज बने थे। उन्होंने सीजन में तीन शतक और एक अर्धशतक से 112.80 की औसत से रन बनाए। उन्हें भारत की अंडर -19 वर्ल्ड की टीम में चुना गया है। आईपीएल में इस युवा खिलाड़ी पर सबकी नजर होगी। इस खिलाड़ी का बेस प्राइस 20 लाख है। यशस्वी छक्के लगाने में माहिर हैं।

रवि विश्नोई

राजस्थान के रवि विश्नोई अपनी शानदार स्पिन गेंदबाजी से घरेलू क्रिकेट में छाए हैं। वे उन युवा खिलाड़ियों में शुमार हैं जो भविष्य में टीम इंडिया के लिए खेल सकते हैं। उनके पास बेहतरीन गुगली है और वो नेट्स पर राजस्थान रॉयल्स के कई बल्लेबाजों को परेviशान कर चुके हैं। निचले क्रम में बल्लेबाज भी करते हैं। उन्हें दक्षिण अफ्रीका में होने वाले अंडर 19 वर्ल्ड कप की टीम में भी शामिल किया गया है। 

विराट सिंह

विराट सिंह झारखंड के रहने वाले हैं। विराट ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में अपनी टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया। बाए हाथ के इस बल्लेबाज ने 10 पारियों में तीन अर्धशतक की मदद से 343 रन बनाए। इस दौरान इनका स्ट्राइक रेट 142.32 का था। महेंद्र सिंह धोनी को अपना हीरो मानने वाले विराट ने देवधर इंडिया सी के लिए खेलते हुए इंडिया भी के खिलाफ 96 गेंदों में 76 रन की पारी खेली थी। इनका भी बेस प्राइस 20 लाख है।

एम शाहरुख खान

एम शाहरुख खान तमिलनाडु के रहने वाले हैं। उन्होंने 2018-19 में तमिलनाडु के लिए प्रथम श्रेणी मैच में डेव्यू किया था। शाहरुख दाए हाथ के बल्लेबाज हैं। 24 साल के इस बल्लेबाज पर भी आईपीएल 2020 की नीलामी में सबकी नजर होगी। इनका बेस प्राइस 20 लाख है।

इशान पोरेल

बंगाल के इस तेज गेंदबाज पर इस बार की नीलामी में सबकी नजर होगी। 140 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से सटीक बाउंसर और यॉर्कर मारने वाले इस युवा गेंदबाज ने विजय हजारे ट्रॉफी ,देवधर ट्रॉफी में कमाल का प्रदर्शन किया है। देवधर ट्रॉफी के फाइनल में उन्होंने 43 रन देकर 5 विकेट झटके थे। वहीं, विजय हजारे ट्रॉफी में उन्होंने 6 मैचों में 4.68 की इकॉनमी से 10 विकेट हासिल किए थे। 21 साल के ईशान हाल ही में लगातार इंडिया ए टीम का हिस्सा रहे हैं। इनका भी बेस प्राइस 20 लाख है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER