IPL 2022 / CSK का बड़ा खुलासा, ऑक्शन में इस खिलाड़ी को खरीदने के लिए सब लुटा देगी धोनी की टीम

Zoom News : Dec 06, 2021, 09:37 PM
आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले 4 बार की चैंपियन सीएसके ने एमएस धोनी, रवींद्र जडेजा, ऋतुराज गायकवाड़ और मोईन अली को रिटेन किया है. इस टीम को चैंपियन बनाने में और भी कई खिलाड़ियों का बड़ा हाथ रहा है लेकिन रिटेंशन के नियमों को देखते हुए सीएसके सभी को रिटेन नहीं कर पाई. हालांकि अब सीएसके की ओर से एक बड़ा खुलासा ये हुआ है कि वो आगामी ऑक्शन में सबसे पहले किस खिलाड़ी को खरीदने वाले हैं.

इस खिलाड़ी को सबसे पहले खरीदेगी सीएसके 

आईपीएल फ्रेंचाइजियों को ऑक्शन से पहले अधिकतम 4 ही प्लेयर्स रिटेन करने की इजाजत थी, ऐसे में सबसे बड़े 'मैच विनर' कहे जाने वाले फॉफ डुप्लेसी को भी इस टीम को रिलीज करने पर मजबूर होना पड़ा. डु प्लेसी हमेशा से ही सीएसके के खिताब जीतने में एक अहम रोल निभाते हुए आए हैं. लेकिन अब सीएसके के फैंस को लिए एक अच्छी खबर ये आई है कि इस खिलाड़ी को रिटेन करने के लिए ये टीम ऑक्शन में जोर लगा देने वाली है. 

सीएसके ने हाल ही में एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें उनके सीईओ काशी विश्वनाथ ने हम चाहते हैं कि फाफ डू प्लेसी वापस टीम में आएं. वो हमारे लिए हमेशा से एक बेहतरीन खिलाड़ी रहे हैं और दो सीजन हमको फाइनल तक भी लेकर गए हैं. इसलिए अब हमारा फर्ज बनता है कि उनको टीम में लाने की कोशिश की जाए. हम ऑक्शन में इस चीज की पूरी कोशिश करेंगे.'

सबसे सफल टीमों में से एक है सीएसके 

सीएसके आईपीएल की दो सबसे सफल टीमों में से एक है. महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली इस टीम ने अभी तक कुल 4 बार आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम की है. वहीं इस टीम ने अबतक सबसे ज्यादा 9 बार इस लीग का फाइनल खेला है. सीएसके से ज्यादा सिर्फ मुंबई इंडियंस ने 5 बार आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम की है. हालांकि इस साल तो मुंबई प्लेऑफ तक भी नहीं पहुंच पाई थी. 

कब होगा IPL मेगा ऑक्शन?

आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) के मेगा ऑक्शन की तारीखों का ऐलान अभी नहीं हुआ है, लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि दिसंबर 2021 या जनवरी 2022 में इस बड़े इवेंट को आयोजित किया जा सकता है. देखना होगा कि सीएसके अपने कितने पुराने खिलाड़ी को टीम में वापस शामिल करने में कामयाब रहती है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER