दुनिया / राष्ट्रपति हसन रूहानी डोनाल्ड ट्रंप के पद से हटने से बहुत खुश, जानिए उन्होंने क्या कहा?

Zoom News : Dec 16, 2020, 10:22 PM
तेहरान: ईरान के राष्ट्रपति (Iranian President) हसन रूहानी (Hassan Rouhani) ने बुधवार को कहा कि उनका देश अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के पद से हटने से बहुत खुश है। दरअसल, ट्रंप ने इस इस्लामी गणतंत्र पर बहुत अधिक दबाव डाला था। 

इतना ही नहीं ईरानी नेता ने ट्रंप को 'सबसे अधर्मी (न्‍याय के विरूद्ध काम करने वाला) अमेरिकी राष्ट्रपति' और 'आतंकवादी' भी कहा है। रूहानी ने कैबिनेट में दिए एक भाषण में कहा, 'हम बाइडेन के आने को लेकर बहुत खुश नहीं हैं, लेकिन हम ट्रंप के जाने पर बहुत खुश हैं। कुछ लोगों का कहना है कि आप बाइडेन के आने से अति उत्साहित हैं। ये ऐसा नहीं हैं, लेकिन हम ट्रंप के पद से जाने पर बहुत खुश हैं।'

ट्रंप को 'हत्‍यारा' भी कहा 

रूहानी ने आगे कहा, 'भगवान का शुक्र है कि ये ट्रंप के आखिरी दिन हैं।' रूहानी यहीं नहीं रुके, उन्‍होंने ट्रंप को 'तानाशाह, सबसे अनियंत्रित, कानून न मानने वाला राष्ट्रपति, आतंकवादी और हत्यारा' भी कहा। दिलचस्प बात यह है कि नवंबर में राष्‍ट्रपति चुने गए जो बाइडेन ने निवर्तमान राष्ट्रपति के कार्यकाल के 4 तनावपूर्ण वर्षों के बाद ईरान के साथ कूटनीतिक संबंधों पर लौटने की इच्‍छा का संकेत दिया है।

ट्रंप के लगातार हार मानने से इनकार करने के बीच देश के इलेक्‍टोरल कॉलेज ने भी अगले अमेरिकी राष्ट्रपति के रूप में बाइडेन के नाम की पुष्टि कर दी है। औपचारिक तौर पर 20 जनवरी को बाइडेन के शपथ लेने पर उन्‍हें सत्‍ता सौंपी जाएगी। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER