IND vs ENG / क्या अब सरफराज खान को चांस देने का है वक्त- गिल पर गहराया संकट!

Zoom News : Feb 03, 2024, 07:00 AM
IND vs ENG: शुभमन गिल ने एक बार फिर वही किया जिसका डर था। यानी अच्छी शुरुआत के बाद अपना विकेट गवां दिया। जब से शुभमन ने नंबर तीन पर खेलना शुरू किया है, उनके साथ यही हो रहा है। लगातार उनके बल्ले से रन नहीं बन रहे हैं। ऐसे में इसी सीरीज के आने वाले मैचों में अब उन पर खतरे की तलवार लटकने लगी है। इस बीच सरफराज खान को स्क्वाड में शामिल किया गया है। लेकिन आज के मैच में उन्हें डेब्यू का मौका नहीं मिला। ऐसे में सवाल उठने लगा है कि क्या अब शुभमन को ड्रॉप कर सरफराज को मौका देने का वक्त आ गया है। इस बीच जेम्स एंडरसन ने एक बार फिर अपने पसंदीदा गिल को अपना शिकार बनाया। 

रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर चुनी पहले बल्लेबाजी 

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही सीरीज के दूसरे मुकाबले की बात करें तो आज भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और पहले ​बल्लेबाजी का फैसला किया। रोहित और यशस्वी जायसवाल की जोड़ी मैदान पर उतरी, जिसने कुछ ठीकठाक शुरुआत की। हालांकि अपने अंदाज के विपरीत रोहित और जायसवाल कुछ धीमे खेल रहे थे। इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने गेंदबाजी के लिए डेब्यू कर रहे शो​एब बशीर को गेंद थमा दी। उन्होंने अपने चौथे ही ओवर में पहला इंटरनेशनल विकेट लेकर तहलका सा मचा दिया। रोहित शर्मा को उन्होंने उस वक्त आउट कर दिया, जब वे 14 रन बनाकर खेल रहे थे, वहीं टीम का स्कोर कुल 40 रन था। इसके बाद पहले ही सेशन में शुभमन गिल को बल्लेबाजी के लिए आना पड़ा। 

शुभमन गिल फिर नहीं खेल पाए बड़ी पारी 

शुभमन गिल जब बल्लेबाजी के लिए आए तो शुरआत में कुछ अच्छे शॉट खेले और लगा कि वे आज बड़ी पारी खेलेंगे। लेकिन इसके बाद वही हुआ, जिसका डर था। यानी वे अपनी अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पाए। जब टीम को स्कोर 89 रन था, तभी जेम्स एंडरसन ने गिल की पारी का अंत कर दिया। गिल इस बार केवल 46 बॉल पर 34 रन ही बना पाए। इसमें 5 चौके शामिल थे। एंडरसन का ये इस मैच का पहला विकेट था। 

एंडरसन अब तक गिल को कर चुके हैं 5 बार आउट 

जेम्स एंडरसन के सामने गिल को हमेशा से मुश्किलें आती रही हैं, चाहे वे ओपनिंग करते रहे हों या फिर तीसरे नंबर पर आए हों। शुभमन गिल और जेम्स एंडरसन का आमना सामना अब तक सात पारियों में हुआ है। इसमें 72 बॉल शुभमन ने एंडरसन की खेली हैं और इसमें उनके बल्ले से केवल 39 रन ही निकले हैं। खास बात ये है कि इन सात पारियों में से 5 बार एंडरसन ने गिल को आउट किया है। औसत की बात करें तो एंडरसन के सामने गिल का औसत केवल 7.80 का है। इससे समझा जा सकता है कि गिल एंडरसन के सामने कितने ज्यादा संकट में होते हैं। एक बार फिर यही साबित हुआ। अब देखना होगा कि मैच की दूसरी पारी में गिल अपनी टीम के लिए कैसा प्रदर्शन करते हैं। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER