बड़ी साजिश का खुलासा / गल्फ देशों में भारत के प्रति नफरत फैला रहा ISI, कई फेक अकाउंट बनाए

Zee News : Apr 23, 2020, 02:16 PM
नई दिल्ली: ट्विटर (Twitter) और सोशल मीडिया (Social Media) के जरिये गल्फ (Gulf) देशों में भारत (India) के प्रति नफरत फैलाई जा रही है। भारत की सुरक्षा एजेंसियों ने पाकिस्तान (Pakistan) से ऑपरेट हो रहे फेक अकाउंट्स के डोसियर तैयार किये हैं। गल्फ देशों के रॉयल फैमिली और जाने माने लोगों के नाम पर ISI ने कई फेक अकाउंट बनाए हैं। इसके जरिये भारत के खिलाफ कई आपत्तिजनक पोस्ट शेयर किये जा रहे हैं।

ISI इसके साथ ही फेक ट्विटर अकाउंट पर उन भारतीय लोगों के पुराने पोस्ट को भी शेयर कर रही है जिससे बाहर के देशों में रह रहे भारतीय को बदनाम किया जा सके।

ISI के सोशल मीडिया पर बनाए गए फेक अकाउंट की लोकेशन गल्फ देशों में दिखाई जा रही है, जबकि हकीकत ये है कि ये सभी पाकिस्तानी ट्विटर अकाउंट हैं,

पाकिस्तान की एजेंसियां गल्फ देशों में ये अफवाह फैला रही है कि भारत में मुसलमान सुरक्षित नहीं हैं। पाक की इस साजिश का खुलासा तब हुआ जब ओमान की Princess Mona bint Fahd के नाम पर एक फेक अकाउंट के जरिये भारत के खिलाफ एक पोस्ट को शेयर किया गया। इसे पाकिस्तान आर्मी के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के जरिये ट्रेंड करने की कोशिश की गई।

भारतीय एजेंसियों ने हजारों की संख्या में ऐसे फेक ट्विटर अकाउंट की पहचान की है जो पाकिस्तान से ऑपरेट हो रहे हैं। लेकिन उसकी पहचान छुपा कर उसकी लोकेशन गल्फ देशों में बताई जा रही है। इसके जरिये भारत के खिलाफ पोस्ट शेयर किये जा रहे हैं, जिससे गल्फ देशों और भारत के संबंध खराब हो सके।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER