Israel-Hamas News / इजराइल-हमास जंग होगी खत्म! सीजफायर को लेकर बाइडेन ने दिया बड़ा बयान

Zoom News : Feb 27, 2024, 08:04 AM
Israel-Hamas News: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने उम्मीद जताई है कि अगले सोमवार तक इज़राइल-हमास के बीच सीजफायर हो जाएगा। उन्होंने कहा कि हम इस फैसले के करीब हैं। सीएनएन के एक सवाल के जवाब में बाइडेन ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि अगले सप्ताह के शुरुआत तक हम किसी नतीजे तक पहुंच जाएंगे। बाइडेन ने कहा, 'मेरे राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने मुझसे कहा है कि हम करीब हैं। लेकिन यह अभी तक पूरा नहीं हुआ है। और मुझे उम्मीद है कि अगले सोमवार तक हम युद्धविराम कर लेंगे।

सीएनएन के मुताबिक इससे पहले सोमवार को हमास ने बंधक समझौते के लिए बातचीत में कुछ प्रमुख मांगों का समर्थन किया और गाजा में लड़ाई रोक दी। हालांकि इजराइल ने हमास के इस पोजिशन को भ्रमपूर्ण बताया। हालांकि सूत्रों का कहना है कि बातचीत करनेवाले दोनों पक्ष एक शुरुआती समझौते तक पहुंच चुके हैं जिससे लड़ाई रुक सकती है और इजराइल के बंधकों के एक समूह को रिहा किया जा सकता है।

अमेरिका, मिस्र और इजराइल के खुफिया प्रमुखों और कतर के प्रधान मंत्री के बीच पेरिस में हुई बैठक के बाद, बिडेन प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "हमास का जोर इस बात पर है कि इजराइल की सेना गाजा से पूरी तरह वापस जाए और युद्ध का अंत हो। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER