कोरोना वायरस / नए मरीज़ों के भर्ती नहीं होने पर आईटीबीपी ने दिल्ली में बंद किया अपना कोविड-19 केंद्र

Zoom News : Jun 23, 2021, 08:58 AM
नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में कोरोना महामारी की दूसरी लहर अब पूरी तरह से सुस्त पड़ चुकी है। कोरोना के कुल मामलों के साथ-साथ अब दिल्ली में मरीजों की मौत के आंकड़े भी काफी कम आ रहे हैं। इसके अलावा एक अच्छी खबर ये है कि वेस्ट दिल्ली के छावला इलाके में ITBP का एक कोविड सेंटर बंद कर दिया गया है। इस सेंटर को बंद करने के पीछे की वजह ये है कि पिछले कुछ दिनों से यहां नए मरीजों की कोई नई भर्ती नहीं हो रही थी। हालांकि ITBP के जवानों के लिए क्वारंटाइन सेंटर यहां एक्टिव रहेगा।

छतरपुर के एक सेंटर में बचा कोरोना का एक मरीज

इसके अलावा छतरपुर इलाके में भी 650 बिस्तरों वाले सरदार पटेल कोविड सेंटर को भी बंद करने की नौबत आ रही है। यहां भी पूरे सेंटर में सिर्फ 1 ही कोरोना मरीज बचा है।

दिल्ली में कोरोना के सुधरते हालात

आपको बता दें कि दिल्ली में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या में लगातार कमी देखी जा रही है। सोमवार को दिल्ली में कोरोना के 89 नए मरीज सामने आए थे, जबकि 11 मरीजों की कोरोना के कारण मौत हुई थी। नए मरीजों के मामले में ये दिल्ली का इस साल का सबसे कम आंकड़ा था। दिल्ली में अब एक्टिव मरीज की संख्या 1996 आ गई है। इसके अलावा कोरोना संक्रमण दर भी 0.16 फीसदी है। सोमवार को पिछले 24 घंटे में 57 हजार कोरोना टेस्ट किए गए थे, उसमें से सिर्फ 89 मरीज ही पॉजिटिव निकले।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER