मोबाइल-टेक / Itel A47 भारत में लॉन्च हुआ, कीमत सिर्फ 5,499 रुपये

Zoom News : Feb 01, 2021, 05:16 PM
Itel ने आज भारतीय बाजार के लो बजट सेग्मेंट में अपना नया दावेदार पेश किया है। कंपनी की ओर से नया मोबाइल फोन इंडिया में लॉन्च किया गया है जिसने itel A47 नाम के साथ मार्केट में एंट्री ली है। आईटेल ए47 को कंपनी की ओर से सिर्फ 5,499 रुपये की कीमत पर लॉन्च किया गया है जो आने वाली 5 फरवरी से शॉपिंग साइट अमेज़न इंडिया पर सेल के लिए उपलब्ध होगा। आईटेल ए47 इस बजट के बेहतरीन फीचर्स और लुक से लैस है।

लुक व डिजाईन

itel A47 ब्रांड का एंट्री लेवल डिवाईस है जो रेग्यूलर नॉचलेस डिजाईन पर लॉन्च हुआ है। फोन के फ्रंट पैनल पर चौड़े बेजल्स वाली डिसप्ले दी गई है ​जिसके उपरी ओर सेल्फी कैमरे और सॉफ्ट फ्लैश के साथ स्पीकर मौजूद है। इसी तरह फोन के बैक पैनल पर डुअल रियर कैमरा दिया गया है जो उपरी बाईं ओर वर्टिकल शेप में स्थित है। बैक पैनल पर ​बीच में रियर फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद है तथा नीचली दाईं ओर स्पीकर दिया गया है। फोन के दाएं पैनल पर वॉल्यूम रॉकर और पावर बटन​ दिया गया है तथा नीचे की ओर माइक्रो यूएसबी मौजूद है।

फीचर और स्पेसिफिकेशन्स

itel A47 के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो यह फोन 1440 X 720 पिक्सल रेज्ल्यूशन वाली 5.5 इंच की एचडी+ डिसप्ले सपोर्ट करता है जो आईपीएस पैनल पर बनी है। स्क्रीन की सुरक्षा के लिए इसे 2.5डी ग्लास से प्रोटेक्ट ​किया गया है। आईटेल ए47 को एंडरॉयड 9 पाई के ‘गो’ एडिशन पर लॉन्च किया गया है जो 1.4गीगाहर्ट्ज़ क्लॉक स्पीड वाले क्वॉड-कोर प्रोसेसर पर रन करता है।

आईटेल ए47 ने इंडियन मार्केट में 2 जीबी रैम के साथ एंट्री ली है जो 32 जीबी की इंटरनल स्टोरेज सपोर्ट करता है। एंडरॉयड गो एडिशन होने के चलते कम रैम व स्टोरेज के बावजूद फोन स्मूथ और लैग-फ्री परफॉर्म करता है। इस फोन में गूगल गो सर्विसेज को एक्सेस किया जा सकता है जो इंटरनेट की खपत तो कम करती ही है तथा साथ ही बैटरी भी बेहद कम यूज़ करती है।

फोटोग्राफी सेग्मेंट की बात करें तो itel A47 डुअल रियर कैमरा सपोर्ट करता है। फोन के बैक पैनल पर एलईडी फ्लैश के साथ 5 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर दिया गया है जिसके साथ एआई लेंस मौजूद है। इसी तरह सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन में सॉफ्ट फ्लैश के साथ 5 मेगापिक्सल ही फ्रंट कैमरा दिया गया है।

itel A47 डुअल सिम फोन है जो 4जी वोएलटीई सपोर्ट करता है। बेसिक कनेक्टिविटी फीचर्स के साथ ही सिक्योरिटी के लिए जहां बैक पैनल पर रियर फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है वहीं यह फोन फेस अनलॉक फीचर भी सपोर्ट करता है। इसी तरह पावर बैकअप के लिए फोन में 3,020एमएएच की बैटरी दी गई है। आईटेल ए47 को 5,499 रुपये की कीमत पर लॉन्च किया गया है जिसे Cosmic Purple और Ice Lake Blue कलर वेरिएंट में खरीदा जा सकेगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER