Farmer Protest / हरियाणा में प्रदर्शनकारी किसानों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई पर कांग्रेस अध्यक्ष का कहना शर्मनाक है

Zoom News : Aug 28, 2021, 07:59 PM

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने हरियाणा में किसानों के विरोध पर पुलिस लाठीचार्ज की निंदा की और कहा कि एक और घटना जिसमें एक किसान का खून बहाया जाता है, भारत के लिए शर्म की बात है। उन्होंने चेहरे और कुर्ते पर खून से लथपथ एक प्रदर्शनकारी की तस्वीर भी ट्वीट की।


किसानों ने शनिवार को एक विरोध रैली निकाली और हरियाणा के नेता मंत्री मनोहर लाल खट्टर, राष्ट्र भाजपा अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ आदि के साथ उपस्थित भाजपा विधानसभा के विरोध में करनाल के करीब जा रहे थे। रैली ने राजमार्ग पर साइट आगंतुक आंदोलन को बाधित कर दिया। , पुलिस ने कथित तौर पर किसानों के एक समूह पर लाठीचार्ज किया जिसमें 10 घायल हो गए थे।


करनाल से लगभग 15 किलोमीटर दूर बस्तर टोल प्लाजा के पास मौजूद प्रदर्शनकारियों ने दावा किया कि पुलिस कार्रवाई के भीतर 8-10 लोगों ने हादसों को बचाया। हालांकि, पुलिस ने कहा कि सबसे प्रभावी मामूली दबाव का इस्तेमाल किया गया क्योंकि प्रदर्शनकारी राजमार्ग को अवरुद्ध कर रहे थे, जिससे यातायात गति प्रभावित हो रही थी।


बीकेयू अध्यक्ष गुरनाम सिंह चारुनी ने कहा, "हम एक बार फिर किसानों पर पुलिस का इस्तेमाल करने के लिए भाजपा सरकार की आलोचना करते हैं, मैं सभी किसानों से अनुरोध करता हूं कि वे बाहर आएं और देश के भीतर सभी राजमार्गों को अवरुद्ध करें।"


हरियाणा में भाजपा-जजपा के एकीकरण की सार्वजनिक क्षमताओं का विरोध करते हुए भारतीय किसान संघ के माध्यम से विरोध का आह्वान किया गया था। पुलिस ने कहा कि सभा अवैध थी क्योंकि इलाके में सीआरपीसी की धारा 144 लागू थी। इसको लेकर कई बार घोषणाएं भी की गईं, लेकिन किसानों ने यातायात बाधित किया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER