क्रिकेट / यह चौंकाने वाला है, मैं उनसे बात करूंगा: कोहली की टेस्ट रैंकिंग को लेकर कोच शर्मा

Zoom News : Aug 23, 2021, 02:36 PM
क्रिकेट: भारतीय कप्तान विराट कोहली हाल के समय में अपने खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। इसका खामियाजा उन्हें आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में नीचे पांचवें नंबर पर खिसककर चुकाना पड़ा है। साथ ही कोहली के बल्ले से काफी समय से कोई शतक भी नहीं निकला है। कप्तान कोहली के बल्ले से आखिरी टेस्ट शतक करीब दो साल पहले बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता के ईडन गार्डन्स में निकला था। उस शतक के बाद से उन्होंने अब तक 17 पारियां खेली हैं, लेकिन शतक उनसे अभी भी रूठा हुआ है। आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नीचे खिसकने और लंबे समय से शतक नहीं लगाने को लेकर अब कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने बड़ा बयान दिया है। 

राजकुमार ने इंडिया न्यूज से बातचीत में कहा है कि 32 साल के कोहली को उत्साहित करने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि वह पहले से ही काफी उत्साहित हैं। इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले कोहली आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में बल्लेबाजों की लिस्ट में चौथे नंबर पर थे, लेकिन अब वह एक पायदान नीचे पांचवें नंबर पर खिसक गए हैं। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट शानदार प्रदर्शन करते हुए कोहली से आगे निकलकर दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। कोहली के कोच का कहना है कि यह उनके लिए हैरानी की बात है। हालांकि उन्होंने साथ यह भी कहा कि उन्हें उम्मीद है कि कोहली के बल्ले से जल्द ही एक बड़ा शतक आने वाला है। 

कोहली के कोच ने आगे कहा कि भारतीय कप्तान के लिए जो रूट का पीछा करना थोड़ा चैलेंज है। भारत के साथ जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में रूट अब तक के टॉप बल्लेबाज हैं और उनके बल्ले में सीरीज में अब तक 386 रन निकल चुके हैं। कोच ने कहा, ' उन्होंने (रूट) शानदार बल्लेबाजी की है। मैंने हमेशा कहा है कि वह एक अद्भुत खिलाड़ी है क्योंकि उनके पास किसी भी मामले में बहुत अच्छा स्वभाव और तकनीक है। जब वह अपने घरेलू मैदान पर और खासकर भारत के खिलाफ खेलते हैं तो मुझे लगता है कि वह बेहद प्रेरित है।'

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER