बॉलीवुड / ₹200 करोड़ के मनी लॉन्डरिंग रैकेट के कई पीड़ितों में से एक हैं जैकलीन फर्नांडिस: रिपोर्ट्स

Zoom News : Aug 31, 2021, 06:10 PM
Money Laundering Case: 30 अगस्त को 200 करोड़ रुपये की मनी लांड्रिंग से जुड़े एक मामले में बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez) से ईडी (Enforcement Directorate) ने लंबी पूछताछ की. इस दौरान जैकलीन ने कई अहम खुलासे किए हैं. बताया जा रहा है कि जैकलीन खुद इस धोखाधड़ी के रैकेट का शिकार बन गई हैं. उनसे एक गवाह के तौर पर पूछताछ की गई है. 

सोमवार को हुई पूछताछ में जैकलीन ने कई अहम खुलासे किए हैं. उनसे पांच घंटे तक पूछताछ की गई. ईडी की जांच में पता चला है कि मनी लांड्रिंग के सरगना सुकेश सुकेश ने अपनी पार्टनर लीना पॉल के जरिए जैकलीन को निशाना बनाया था. 

जैकलीन से गवाह के तौर पर हुई पूछताछ 

टीओआई रिपोर्ट्स के मुताबिक, जैकलीन इस मामले में आरोपी नहीं हैं बल्कि उनसे गवाह के तौर पर पूछताछ हुई है. ईडी की जांच से पता चला है कि सुकेश ने बॉलीवुड के एक फेमस एक्टर को भी अपना निशाना बनाया था. हालांकि, इस एक्टर का नाम अभी गोपनीय रखा गया है. वहीं, बीते 24 अगस्त को जांच एजेंसी ने चेन्नई के एक बंगले पर छापेमारी की थी, जहां से उन्होंने 82 लाख रुपये नगद जबकि 12 से ज्यादा लग्जरी कारें बरामद की थी.

मामले की जांच में जुटी पुलिस 

इस मामले में ईडी ने कहा कि अभी दिल्ली के रोहिणी जेल में बंद सुकेश 17 साल की उम्र से ही धोखाधड़ी के कृत्य में शामिल रहा है और उसके खिलाफ कई प्राथमिकी दर्ज हैं. उन्होंने कहा कि जेल में रहने के बावजूद सुकेश ने लोगों को ठगना नहीं छोड़ा. अभी दिल्ली पुलिस द्वारा उसके खिलाफ आपराधिक साजिश, धोखाधड़ी तथा लगभग 200 करोड़ रुपये की वसूली के मामले में जांच की जा रही है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER