राजस्थान / जयपुर को आज मिलेगा विश्व विरासत का सम्मान, सीएम अशोक गहलोत लेगे प्रमाण पत्र

News18 : Feb 05, 2020, 12:48 PM
जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुर को यूनेस्को (UNESCO ) की ओर से बुधवार को विश्व विरासत (World Heritage Site) का प्रमाण पत्र दिया जाएगा। इस अवसर पर शाम 5:30 बजे अल्बर्ट हॉल पर एक सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन होगा जिसमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) को यूनेस्को महानिदेशक ऑड्रे अजोले यह सम्मान देंगी। बता दें कि पिछले साल 6 जुलाई को जयपुर ने यूनेस्को की विश्व धरोहर स्थल सूची में जगह बनाई थी। यहां पढ़ें, जयपुर शहर में आज क्या-क्या होगा खास?

जयपुर को विश्व विरासत का सम्मान: यूनेस्को निदेशक अजोले रामनिवास बाग स्थित अल्बर्ट हॉल पर शाम 5:30 बजे सीएम अशोक गहलोत को जयपुर के विश्व धरोहर का सर्टिफिकेट सौंपेंगी। यहां 131 की लोक सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी जाएंगी।

यहां बंद रहेगा ट्रैफिक: जयपुर विश्व विरासत के कार्यक्रम के चलते बुधवार को रामनिवास बाग दक्षिणी गेट, पूर्वी गेट और मानसिंह स्टेच्यू से अल्बर्ट हॉल की तरह यातायात संचालन पूरी तरह से बंद रहेगा।

मंत्री की जनसुनवाई: प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय में उद्योग मंत्री परसादी लाल मीणा जनसुनवाई करेंगे।

राजस्थान कॉलेज में यूथ फेस्ट: यूनिवर्सिटी राजस्थान कॉलेज में दो दिवसीय इंटर कॉलेज यूथ फेस्ट 'मृदंग' का आज दूसरा दिन। इसमें आयोजित होने वाली प्रतियोगिताओं में विभिन्न कॉलेजों के प्रतिभागी शामिल होंगे।

'स्टेट वर्सेज कालिंदी पटेल': जवाहर कला केंद्र के कृष्णायन सभागार में शाम 4 बजे 'स्टेट वर्सेज कालिंदी पटेल' का मंचन होगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER