Covid19 Bhinmal / भीनमाल में कोरोना तो बेकाबू, शहरवासी भी बरत रहे लापरवाही

Zoom News : Sep 18, 2020, 09:35 PM
  • प्रशासन ने नो मास्क नो एंट्री की पालना नही करने पर व्यापारियों के बनाये चालान
  • चिकित्सा विभाग ने लिए सैम्पल
  • व्यापरियों को नियमों की पालना करने की दी हिदायत
  • शहर में मुख्य बाजार समेत अन्य जगहों पर 66 चालान बनाकर
भीनमाल | वैश्विक महामारी कोरोना अब क्षेत्र बेकाबू हो रहा है। नगर में व्यापारी वर्ग व लोग महामारी के इस दौर में कोरोना की रोकथाम के लिए सर्तक नहीं दिख रहे है। बाजार समेत अन्य जगहों पर लोग न तो सोश्यल डिस्टेंसिंग की पालना करते न मुहं पर मास्क बांधे रखते है। प्रशासन की ओर से कोविड़-19 संक्रमण रोकथाम के लिए बार-बार एडवाइज भी जारी कर सोश्यल डिस्टेंसिंग की पालना करने की अपील की जा रही है। उसके बावजूद भी दुकानदार, लॉरी वाले, परिवहन के साधनों, हॉटलों, ढाबों व चिकित्सालयों में भी सोश्यल डिस्टेसिंग की धड़ल्ले से अवहेलना करते नजर आ रहे है।

इधर नगर में लगातार शहर में बढ़ते कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए चिकित्सा विभाग की टीम भी शहर के विभिन्न स्थानों पर कोविड़-19 के सेम्पल ले रही है। शुक्रवार को नो मास्क नो एंट्री अभियान के तहत तहसीलदार कालुराम कुम्हार के नेतृत्व में पालिका प्रशासन ने बाजार व सार्वजनिक स्थानों पर बिना मास्क सामान बेचने वाले व घूमने वाले लागो पर कार्रवाई करते हुए करीब 66 लोगों के चालान काटे। इसके साथ ही दुकानदारों को पाबन्द करते हुए अनिवार्य तौर पर नो मास्क, नो एंट्री की पालना करने की हिदायत दी। वही, सोशल डिस्टेंस का पालन करने के भी सख्त निर्देश दिए। 

यहां यहां बनाए चालान

नो मास्क नो एंट्री के तहत तहसीदार कालुराम के नेतृत्व में पालिका सफाई निरीक्षक संजय जोशी, वरिष्ठ सहायक सुरेश विश्नोई, मनोहरसिंह राजपुरोहित ने शहर के मुख्य बाजार, माघ चौक, पिपली चौक, बडा चौहटा, राजकीय अस्पताल के पासए महावीर सर्किल व अम्बेडकर सर्किल पर चालान 66 व्यापारियों व ग्राहकों के चालान बनाए। इस मौके पर पुलिस कांस्टेबल थानाराम, महेंद्र बहादुर मीना, अर्जुनसिंह, छैलसिंह मौजूद थे।

मास्क लगाने से संक्रमण का खतरा होता है कम

तहसीलदार कालुराम कुम्हार ने बताया कि सार्वजनिक जगहों पर मास्क लगाने से कोरोना के संक्रमण का खतरा 65 फीसदी तक कम हो जाता है। उन्होंने बताया कि नो मास्क.नो एंट्री अभियान में सभी सहयोगी संगठनों व व्यापारियों को पूरा सहयोग करने की अपील की। वहीए व्यापारियों को बिना मास्क के किसी भी व्यक्ति को दुकान में प्रवेश नही करने व सामान नही देने के निर्देश दिए।

चिकित्सा विभाग सतर्क, कोविड-19 सेम्पल लिए,

इधर नगर में लगातार शहर में बढ़ते कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए चिकित्सा विभाग की टीम भी एक्टिव केस 45 है। भीनमाल में अभी एक्टिव केस  है। इसके अलावा 4 लोग कोरोना काल बन चूके है। विभिन्न स्थानों पर कोविड़-19 के सेम्पल लिए। बीसीएमओ डॉ. दिनेश विश्नोई ने बताया कि चिकित्सा विभाग ने उपखण्ड कार्यालय, तहसीलदार कार्यालय, माघ चौक व शहर में एक हॉटल व एक निजी चिकित्सक के भी कोरोना के सेम्पल लिए। चिकित्सा विभाग की टीम ने शहर में शुक्रवार को 48 रेण्डम सेम्पल लिए। टीम में  मंजु देवी, मुन्नी चौधरी, प्रवीण, किशनलाल, संजय कुमार, वाहन चालक दलीचंद व उत्तम सैन शामिल थे।

रिपोर्ट : चिराग प्रजापत

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER