IPL 2022: / जसप्रीत बुमराह ने आईपीएल में पहली बार झटके 5 विकेट, 1 ओवर तो ट्रिपल विकेट मेडन निकाला

Zoom News : May 10, 2022, 06:56 AM
मुंबई। भारतीय स्टार पेसर जसप्रीत बुमराह सोमवार को अपने रंग में नजर आए। मुंबई इंडियंस के इस तेज गेंदबाज ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आईपीएल-2022 के मुकाबले में दमदार प्रदर्शन किया और 5 विकेट झटके। बुमराह का इस सीजन में पहली बार ऐसा रूप देखने को मिला। उन्होंने एक ओवर तो ट्रिपल विकेट मेडन फेंका यानी बिना कोई रन दिए 3 विकेट निकाले। कोलकाता नाइट राइडर्स टीम एक वक्त मजबूत स्थिति में नजर आ रही थी लेकिन 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 165 रन ही बना सकी।

जसप्रीत बुमराह ने आईपीएल में पांच विकेट लेने का करिश्मा पहली बार किया है। खास बात यह रही कि उन्होंने एक ओवर में बिना कोई रन दिए तीन विकेट झटके। उनकी इस बेहतरीन गेंदबाजी के चलते कोलकाता की टीम 9 विकेट पर 165 रन बना पाई। आईपीएल में जसप्रीत बुमराह का यह तीसरा सर्वश्रेेष्ठ प्रदर्शन है।

केकेआर की पारी का 18वां ओवर जसप्रीत बुमराह फेंकने आए। इस ओवर की पहली गेंद पर उन्होंने शेल्डन जैक्शन को आउट किया। दूसरी गेंद पर पैट कमिंस कोई रन नहीं बना पाए। तीसरी बॉल पर बुमराह ने कमिंस को चलता किया। इसके बाद चौथी गेंद का सामना सुनील नरेन ने किया। वह भी इसी गेंद पर आउट हो गए। फिर बुमराह की पांचवीं और छठी गेंद पर टिम साउदी कोई रन नहीं ले सके। इस तरह बुमराह का यह ट्रिपल विकेट मेडन ओवर रहा।

IPL में बेस्ट प्रदर्शन

आंकड़ों पर नजर डाली जाए तो इंडियन प्रीमियर लीग में जसप्रीत बुमराह का यह अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। उन्होंने इस मैच में 4 ओवर में एक मेडन रखते हुए 10 देकर 5 विकेट लिए। ओवर ऑल आईपीएल में बुमराह का यह तीसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। इससे पहले उन्होंने साल 2020 में दुबई में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेलते हुए 14 रन देकर 4 विकेट लिए थे। इसी साल एक अन्य मैच में अबू धाबी में राजस्थान रॉयल्स के विरुद्ध खेलते हुए उन्होंने 20 रन देकर 4 विकेट चटकाए थे। लेकिन आज केकेआर के खिलाफ मैच में बुमराह व्यक्तिगत तौर पर नया कीर्तिमान स्थापित करने में सफल रहे।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER