Bharat Ratna / गद-गद हुए जयंत सिंह- चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न के ऐलान पर, 'दिल जीत लिया!'

Zoom News : Feb 09, 2024, 02:50 PM
Bharat Ratna: देश के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह जी को मोदी सरकार ने भारत रत्न देने का ऐलान कर दिया है। ये खबर आए चंद मिनट ही हुए थे कि पीएम मोदी की X पोस्ट को रीपोस्ट करते हुए RLD के अध्यक्ष जयंत सिंह ने लिखा, "दिल जीत लिया!" जयंत चौधरी के इस ट्वीट से ये साफ है कि मोदी सरकार के इस फैसले पर वह बेहद खुश हैं। इससे पहले खबर आई थी कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अच्छा खासा प्रभाव रखने वाले जयंत चौधरी की पार्टी आरएलडी अब एनडीए में शामिल हो रहे हैं। 

"आपातकाल के विरोध में भी डटकर खड़े रहे"

बता दें कि आज प्रधानमंत्री मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव और एमएस स्वामीनाथन के अलावा पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने का ऐलान किया है। पीएम मोदी ने अपने एक्स पोस्ट पर लिखा है, "हमारी सरकार का यह सौभाग्य है कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह जी को भारत रत्न से सम्मानित किया जा रहा है। यह सम्मान देश के लिए उनके अतुलनीय योगदान को समर्पित है। उन्होंने किसानों के अधिकार और उनके कल्याण के लिए अपना पूरा जीवन समर्पित कर दिया था। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे हों या देश के गृहमंत्री और यहां तक कि एक विधायक के रूप में भी, उन्होंने हमेशा राष्ट्र निर्माण को गति प्रदान की। वे आपातकाल के विरोध में भी डटकर खड़े रहे। हमारे किसान भाई-बहनों के लिए उनका समर्पण भाव और इमरजेंसी के दौरान लोकतंत्र के लिए उनकी प्रतिबद्धता पूरे देश को प्रेरित करने वाली है।"

NDA का हिस्सा बनने जा रहे हैं जयंत

बता दें कि इंडी अलायंस को झटके पर झटके लग रहे हैं। ये अब लगभग तय हो चुका है कि यूपी में जयंत चौधरी NDA का हिस्सा बनने जा रहे हैं। बीजेपी और RLD के बीच सीट बंटवारे का फॉर्मूला तय हो गया है और RLD को लोकसभा चुनाव में 2 सीटें बीजेपी देगी। बागपत और बिजनौर की सीट RLD को इस लोकसभा चुनाव में बीजेपी देगी। इसके अलावा एक राज्यसभा की सीट भी RLD को मिलेगी। ये भी बताया जा रहा है कि RLD का एक MLC भी बनाया जाएगा। यानी कि केंद्र और राज्य सरकार में आरएलडी को जगह मिलेगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER