Bihar Election 2020 / JDU ने 15 बागी नेताओ पर की बड़ी कारवाई, कर दिया 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित

Zoom News : Oct 13, 2020, 04:26 PM
पटना. बिहार चुनाव में बगावत दिखाने वाले नेताओं के खिलाफ जेडीयू ने कार्रवाई शुरू कर दी है। JDU  ने 15 नेताओं को  6 साल के लिए निष्कासित कर दिया है जो पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल हैं। पार्टी लाइन का मानना ​​है कि ये नेता पार्टी से बगावत करते हैं और दूसरी पार्टी से चुनाव लड़ रहे हैं। साथ ही कई अन्य पार्टियों की मदद कर रहे है।

JDU ने रामेश्वर पासवान, प्रमोद चंद्रवंशी, अरुण कुमार, तजम्मल खान, अमरेश चौधरी, शिवशंकर चौधरी, सिंधु पासवान, करतार सिंह, राकेश रंजन, ददन पहलवान, सुमित सिंह, भगवान सिंह कुशवाहा, रणविजय सिंह, कंचन गुप्ता, कंचन गुप्ता को 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया है।

इधर, बिहार विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार शुरू हो गया है। ग्रैंड अलायंस की सबसे बड़ी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने भी अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। राजद ने इस सूची में 30 नेताओं को जगह दी है, जिन्हें बिहार की 243 सीटों पर महागठबंधन और राजद के लिए प्रचार करना है। स्टार प्रचारकों की सूची में पहला नाम बिहार की पूर्व सीएम और लालू प्रसाद यादव की पत्नी राबड़ी देवी का है। इसके अलावा, उनके दोनों बेटे तेजस्वी प्रसाद यादव और तेजप्रताप यादव, उनके परिवार से, जिनमें डॉ. मीसा भारती भी शामिल हैं, को भी स्टार प्रचारकों की सूची में जगह मिली है।

बिहार में इस बार तीन चरणों में चुनाव होने हैं। वे 28 अक्टूबर से शुरू होते हैं। इसके अलावा, परिणाम 10 नवंबर को घोषित किए जाएंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER