Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah / दयाबेन' से पहले इस अभिनेत्री के पति का किरदार निभा चुके हैं जेठालाल, फोटो

Zoom News : Jul 21, 2020, 03:56 PM
Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah : टीवी का चर्चित शो 'तारक मेहता का उल्‍टा चश्‍मा' लंबे समय से लोगों को एंटरटेन करता आ रहा है। शो का हर किरदार दर्शकों का फेवरेट है। जेठालाल (Jethalal) से लेकर पोपटलाल (Popatlal) तक हर किरदार लोगों के दिलों में बस चुका है। दिलीप जोशी (Dilip Joshi) यानी जेठालाल पिछले 12 वर्षों से राज कर रहे हैं। वह इस शो में दिशा वकानी (Disha Vakani) यानी दयाबेन के पति का किरदार निभाते हैं।

हालांकि दयाबेन पिछले काफी से शो से दूर हैं। जेठालाल का अभिनय और मनोरंजन की दुनिया का सफर काफी लंबा है। उन्होंने अपने अभिनय की शुरुआत साल 1989 में सलमान खान की फिल्म 'मैने प्यार किया' में एक छोटी सी अनोखी भूमिका के साथ की थी। तब से ही दिलीप जोशी ने कई किरदारों को परदे पर उतारा और अपनी प्रतिभा से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया।

क्या आप जानते हैं कि दिलीप जोशी ने 'तारक मेहता का उल्‍टा चश्‍मा' से पहले एक चर्चित अभिनेत्री के पति का किरदार निभा चुके हैं। बता दें कि दिलीप जोशी ने लोकप्रिय सिटकॉम से पहले एक शो में अभिनेत्री डेलनाज ईरानी (Delnaaz Irani) के पति की भूमिका निभाई थी। जी हां दिलीप जोशी और डेलनाज ने साल 2004 में प्रसारित होनेवाले शो 'हम सब बाराती' में पति-पत्नी की भूमिका निभाई थी। दिलीप के किरदार को नाम नत्थू मेहता था। डेलनाज ने हर्षा का किरदार निभाया था।

इस शो में मुनमुन दत्‍ता ने मीठी का किरदार भी निभाया था। दिलीप जोशी और मुनमुन दत्‍ता ने 'हम सब बाराती' में स्क्रीन-स्पेस शेयर किया था। हाल ही में डेलनाज ने दिलीप जोशी के साथ एक थ्रोबैक तस्वीर साझा की थी। उन्‍होंने इसके साथ एक मजाकिया कैप्शन भी लिखा था। यह तसवीर इंटरनेट पर खूब वायरल हुआ था।

शुरू हो चुकी है शूटिंग

मुंबई मिरर के साथ बातचीत में दिलीप जोशी ने बताया कि सेट पर किस तरह सुरक्षा उपायों का पालन किया जा रहा है। 52 वर्षीय दिलीप जोशी ने हाल ही में शूटिंग के अनुभवों के बारे में बताया कि, “हम प्रति एपिसोड अधिकतम चार अभिनेताओं के साथ ही शूटिंग कर रहे हैं। हमने क्रू मेंबर्स में भी कटौती की है। निर्माताओं ने स्क्रिप्ट को बदल दिया है क्योंकि पहले कई पात्रों के बीच कॉमेडी सीन एकसाथ फिल्‍माए जाने थे। लेकिन अब सेट पर सीमित कलाकारों के साथ, कहानी में बदलाव के लिए यह जरूरी हो गया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER