JNU / 6 सितंबर से चरणबद्ध तरीके से फिर से खुलेगा जेएनयू

Zoom News : Sep 05, 2021, 07:14 PM

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय ने शनिवार को कहा कि उसका परिसर 6 सितंबर से शुरू होने वाले चरणों में फिर से खुल जाएगा। परिसर पहले पीएचडी अध्ययन के विद्वानों के लिए फिर से खुलेगा, जिन्हें इस साल के अंत तक अपनी थीसिस जमा करनी है। कॉलेज ने कहा कि परिसर में पहुंचने पर, प्रत्येक छात्र आगमन से 72 घंटे पहले एक नकारात्मक आरटी-पीसीआर परीक्षण रिपोर्ट पेश करेगा।


“पिछले साल के सभी पीएचडी अध्ययन के छात्र, जैसे कि 9बी कॉलेज के छात्र, जिन्हें 31 दिसंबर को या उससे पहले अपनी पीएचडी थीसिस पोस्ट करने की आवश्यकता होती है, उन्हें परिसर में प्रवेश करने की अनुमति दी जाती है। पीडब्ल्यूडी (विकलांग व्यक्ति) पीएचडी आवेदन के कॉलेज के छात्रों को परिसर में प्रवेश करने की अनुमति है, ”कॉलेज ने कहा।


डॉ बीआर अंबेडकर केंद्रीय पुस्तकालय को सैनिटाइज किया जा सकता है और पुस्तकालय को फिर से खोलने से पहले 50 प्रतिशत क्षमता वाले अध्ययन हॉल में बैठने की व्यवस्था की जा सकती है।

शिक्षण-शिक्षण ऑनलाइन मोड में रहेगा, जबकि स्कूल केंद्र स्तर के पुस्तकालय बंद रहेंगे।


“कंटेनमेंट जोन में रहने वाले छात्रों, शिक्षकों और कर्मचारियों को विश्वविद्यालय परिसर में आने की अनुमति नहीं है। कड़े शारीरिक दूरी, फेस मास्क और स्वच्छता दिशानिर्देशों के नए सामान्य के साथ उनकी तत्परता के लिए भावनात्मक आघात समर्थन देने के लिए छात्रों और परिसर समुदाय के ऑन-कैंपस परामर्श मार्गदर्शन का आयोजन किया जाएगा, ”यह कहा।


विश्वविद्यालय ने कहा कि बिना मास्क के किसी को भी परिसर में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। छात्र संघ चरणबद्ध तरीके से परिसर को फिर से खोलने की मांग कर रहा है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER