IND vs ENG / रूट और स्टोक्स ने क्यों किया था पिंकी फिंगर सेलिब्रेशन, जानिए कारण

Zoom News : Jul 06, 2022, 03:38 PM
IND vs ENG | इंग्लैंड की टीम ने भारत को एजबेस्टन में खेले गए पांचवें टेस्ट मैच में 7 विकेट से हरा दिया। इसी मैच की दूसरी पारी में शतक ठोकने के बाद इंग्लैंड की टीम के पूर्व कप्तान जो रूट ने अपनी सबसे छोटी उंगली दिखाई। इसे पिंकी फिंगर सेलिब्रेशन कहा जाता है। इसी जीत के साथ इंग्लैंड की टीम ने सीरीज 2-2 से बराबर कर दी। टेस्ट क्रिकेट में सबसे बड़ी रन चेज करते हुए इंग्लैंड ने इतिहास रच दिया, लेकिन क्या जानते हैं कि रूट ने पिंकी फिंगर क्यों दिखाई? 

नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज जो रूट और कप्तान बेन स्टोक्स ने इस मैच के दौरान जश्न मनाने के लिए अपनी छोटी उंगलियों से इशारे किए। यह सेलिब्रेशन महान रॉक एंड रोल पर्सनालिटी एल्विस प्रेस्ली से प्रेरित है। यह सेलिब्रेशन सबसे पहले टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स ने चौथे दिन किया था, जब उन्होंने 4 विकेट चटकाए और भारत को सिर्फ 245 रन पर ढेर कर दिया। जश्न का यह रूप पांचवें दिन जो रूट ने अपना 28वां टेस्ट शतक पूरा करने के बाद दिखाया। 

सेलिब्रेशन की यह नया स्टाइल हाल ही में रिलीज हुई हॉलीवुड फिल्म एल्विस से प्रेरित है, जो महान संगीतकार एल्विस प्रेस्ली के बारे में एक बायोग्राफिकल ड्रामा है, जिसमें एक्टर ऑस्टिन बटलर ने उनकी भूमिका निभाई है। फिल्म में बटलर को कई सीन में पिंकी फिंगर का इस्तेमाल करते हुए देखा जा सकता है। खबर है कि मुकाबले से पहले इंग्लैंड की टीम के कप्तान और कई खिलाड़ियों ने इस फिल्म को देखा था। 

आखिरी दिन शतकीय पारी खेलने के बाद पिंकी फिंगर सेलिब्रेशन करने को लेकर जब रूट से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उन्होंने 10 सेकंड के लिए एक रॉकस्टार की तरह महसूस किया। रूट ने स्वीकार किया, "मुझे नहीं लगता कि मैं कभी रॉकस्टार की तरह महसूस कर पाऊंगा या देख पाऊंगा, लेकिन 10 सेकंड के लिए मैंने आज महसूस किया होगा। पिंकी फिंगर इसी के बारे में थी।"

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER