IPL 2023 / IPL 2023 में MI के लिए खेलेगा ये बॉलर, वर्ल्ड क्रिकेट में कहलाता है खौफ का दूसरा नाम

Zoom News : Dec 23, 2022, 11:59 AM
IPL 2023 Mumbai Indians: आईपीएल की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए पिछले साल की सीजन काफी खराब रहा है, ऐसे में मुंबई इस बार ऑक्शन में कई नए खिलाड़ियों पर दांव खेलती नजर आ सकती है. लेकिन इस ऑक्शन से पहले मुंबई इंडियंस के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है. उनकी टीम का एक घातक तेज गेंदबाज 22 महीनों के बाद मैदान पर वापसी करने जा रहा है. ये खिलाड़ी पिछले सीजन में चोट के चलते टीम का हिस्सा नहीं बन सका है. 

IPL 2023 में खेलेगा ये घातक गेंदबाज

आईपीएल 2023 से पहले मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के घातक तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की 22 महीनों बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी होने जा रही है. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने जोफरा आर्चर (Jofra Archer) को अगले महीने साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए 14 सदस्यीय टीम में शामिल कर लिया है. जोफरा आर्चर (Jofra Archer) मार्च 2021 के बाद से चोट के चलते इंग्लैंड के लिए नहीं खेल सके थे और आईपीएल 2022 का भी हिस्सा नहीं बने थे. 

मुंबई इंडियंस ने लगाई थी बड़ी बोली 

27 साल के तेज गेंदबाज जोफरा आर्चर (Jofra Archer) को मुंबई इंडियंस ने पिछले साल हुए मेगा ऑक्शन में 8 करोड़ रुपये में खरीदा था. मुंबई ने आईपीएल 2023 (England) के लिए भी जोफ्रा आर्चर को रिलीज नहीं किया था, ऐसे में वह अब अगले सीजन में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए खेलते दिखाई देंगे. मुंबई में जसप्रीत बुमराह पहले से ही मौजूद हैं और अब आर्चर जैसा खिलाड़ी उनका बॉलिंग पार्टनर बनेगा. 

इंग्लैंड को बनाया वर्ल्ड चैंपियन 

साल 2019 में जोफरा आर्चर (Jofra Archer) ने इंग्लैंड को वर्ल्ड चैंपियन बनाने में अहम भुमिका निभाई थी. उन्होंने टूर्नामेंट में इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा 20 विकेट लिए थे. वहीं, आर्चर ने आईपीएल में 35 मैचों में 46 विकेट झटके हैं. उन्होंने 2018 के IPL में पहली बार राजस्थान रॉयल्स से खेलते हुए 15 विकेट लिए थे. 

अफ्रीका सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम: 

जोस बटलर (कप्तान), मोईन अली, जोफ्रा आर्चर, हैरी ब्रूक, सैम करन, बेन डकेट, डेविड मलान, आदिल राशिद, जेसन रॉय, फिल सॉल्ट, ओली स्टोन, रीस टॉपले, डेविड विली, क्रिस वोक्स.

मुंबई इंडियंस के रिटेन किए गए खिलाड़ी:

रोहित शर्मा (कप्तान), तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, टिम डेविड, रमनदीप सिंह, ट्रिस्टन स्टब्स, डेवाल्ड ब्रेविस, जोफ्रा आर्चर, जसप्रीत बुमराह, अर्जुन तेंदुलकर, अरशद खान, कुमार कार्तिकेय, ऋतिक शौकीन, जेसन बेहरेनडोर्फ, आकाश माधवली. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER