IPL 2021 / IPL 2021 के पूरे सीजन से बाहर हुए राजस्थान रॉयल्स तेज गेंदबाज के जोफ्रा आर्चर

Zoom News : Apr 23, 2021, 09:21 PM
लंदन: इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड(ईसीबी) ने शुक्रवार को घोषणा की कि टीम के स्टार तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) के 14वें सीजन में वापसी नहीं कर पाएंगे, जिससे उनकी फ्रैंचाइजी राजस्थान रॉयल्स की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। इंग्लैंड के 26 साल के गेंदबाज ने इस सप्ताह प्रैक्टिस शुरू की है। ईसीबी और ससेक्स की टीमें उनकी प्रगति की निगरानी करना जारी रखेंगी।

ईसीबी से जारी बयान में कहा गया कि आर्चर अब अगले सप्ताह से ससेक्स के साथ कम्प्लीट प्रैक्टिस शुरू करेंगे। उम्मीद की जा रही है कि वह अगले 15 दिनों में क्रिकेट में वापसी करेंगे और इस दौरान वह दर्द मुक्त रहते हुए गेंदबाजी करना जारी रखेंगे।

उन्होंने कहा कि ईसीबी इस बात की पुष्टि बाद में करेगा कि वह किन मैचों के लिए वापसी करेंगे। पिछले हफ्ते आर्चर को फिर से प्रैक्टिस शुरु करने की मंजूरी नहीं मिली थी। उनके दाहिने हाथ की 29 मार्च को सर्जरी की गई थी। आर्चर की आईपीएल फ्रैंचाइजी राजस्थान रॉयल्स को उम्मीद थी कि वह टूर्नामेंट के बाद के मैचों के लिए उपलब्ध होंगे।

बता दें कि भारत दौरे पर जाने से कुछ समय पहले जनवरी में घर मे सफाई के दौरान आर्चर का हाथ कट गया था। भारत दौरे पर टेस्ट और टी-20 सीरीज के दौरान ईसीबी की मेडिकल टीम ने उनकी चोट की निगरानी की, जिससे टीम में उनकी मौजूदगी पर कोई फर्क नहीं पड़ा। बाद में हालांकि स्पेशलिस्टों से राय लेने के लिए वह ब्रिटेन लौट गए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER