जयपुर / पत्रकार अभिषेक सोनी ने इलाज के दौरान अस्पताल में दम तोड़ा, हुआ था हमला

Zoom News : Dec 27, 2020, 02:06 PM
जयपुर के एक 27 वर्षीय पत्रकार अभिषेक सोनी ने एक महिला मित्र से छेड़छाड़ का विरोध करने पर जानलेवा हमला किया, जिसकी इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गई। इस मामले में पुलिस पर लापरवाही के आरोप लग रहे हैं। पहचान होने के बावजूद अभी तक पुलिस केवल एक ही आरोपी को गिरफ्तार कर पाई है।

यह घटना 8 दिसंबर की है। जब अभिषेक सोनी राजधानी जयपुर के मानसरोवर इलाके में अपनी महिला मित्र आरती शर्मा के साथ एक स्थानीय रेस्तरां में गए। फिर कुछ लोगों ने आरती का वहां उत्पीड़न किया। जब अभिषेक ने छेड़छाड़ का विरोध किया, तो तीनों ने उस पर लाठी और लोहे की रॉड से हमला कर दिया। इस हमले में अभिषेक गंभीर रूप से घायल हो गया।

तब से वह अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच झूल रहा था। बुधवार देर शाम उनका निधन हो गया। इस घटना के बाद, परिवार के सदस्यों और मृतक के अन्य लोगों ने पुलिस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। लोगों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए एसएमएस अस्पताल में धरना दिया।

अभिषेक के परिवार ने बताया कि मीडिया की वजह से अभिषेक की मौत के बाद पुलिस ने हत्या की धारा के तहत मामला दर्ज किया है। लेकिन सीसीटीवी फुटेज मिलने और आरोपियों की पहचान करने के बाद भी पुलिस ने केवल एक ही आरोपी को गिरफ्तार किया है। जबकि अन्य दो अारोपी अभी भी पुलिस की पहुंच से बाहर हैं।

दूसरी ओर, जयपुर के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त अजय पाल लांबा का कहना है कि पुलिस घटना के सीसीटीवी फुटेज हासिल करने में कामयाब रही। एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। अन्य दो को भी जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। वह फिलहाल फरार है। उन्हें दबोचने के लिए पुलिस टीम का गठन किया गया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER