Sushant Case / क्या रिया चक्रवर्ती आज होगी रिहा? न्यायिक हिरासत खत्म

Zoom News : Oct 06, 2020, 11:40 AM
Sushant Case: सुशांत केस में ड्रग्स एंगल आने के बाद रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार किया गया था। ड्रग्स सिंडिकेट चलाने के आरोप में गिरफ्तार रिया चक्रवर्ती और शोविक की न्यायिक हिरासत मंगलवार को खत्म हो रही है। जिसके बाद इन्हें एक बार फिर से मुंबई की एमबीपीएस कोर्ट में पेश किया जाएगा।

सूत्रों के मुताबिक अदालत में इनकी पेशी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी। इससे पहले भी अदालत ने दोनों की न्यायिक हिरासत 14 दिन के लिए बढ़ा दी थी। इस बीच रिया चक्रवर्ती और उसके भाई शोविक ने बॉम्बे हाई कोर्ट में जमानत के लिए अर्जी लगाई थी जिस पर सुनवाई के बाद अदालत ने अपना आदेश सुरक्षित रख लिया था।

रिया और उसके भाई पर है ड्रग्स सिंडिकेट चलाने का आरोप

रिया और उसके भाई शोविक चक्रवर्ती पर ड्रग सिंडिकेट चलाने का आरोप है। सुशांत सिंह राजपूत की मौत की सीबीआई जांच के दौरान ड्रग्स एंगल भी सामने आया था जिसके बाद एनसीबी की टीम ने भी अपनी पैनल तफ्तीश शुरू की थी।

एनसीबी ने जांच में पाया कि रिया चक्रवर्ती और उसका भाई मुंबई के कई बड़े ड्रग्स पैडलर के संपर्क में थे और यह दोनों सैमुअल मिरांडा के जरिए इन पैडलर से ड्रग्स खरीदकर आगे सुशांत को देते थे। जिसके बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने रिया चक्रवर्ती उसके भाई शोभित और सैमुअल मिरांडा सहित 20 लोगों को गिरफ्तार किया था।

बाम्बे हाई कोर्ट में जमानत याचिका पर आदेश है सुरक्षित

इससे पहले निचली अदालत में बेल याचिका खारिज होने के बाद रिया, शोभित और मिरांडा सहित 5 लोगों ने बॉम्बे हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। इस मामले पर पांचों आरोपियों की जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए अदालत ने अपना आदेश सुरक्षित रख लिया था मुंबई हाई कोर्ट में रिया और उसके भाई की याचिका पर सुनवाई 29 सितंबर को हुई थी।

अदालत में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने रिया और शोविक चक्रवर्ती की जमानत का विरोध करते हुए कहा था की यह दोनों ड्रग सिंडिकेट चलाते थे। रिया ड्रग्स की इल्लीगल ट्रैफिकिंग के साथ फाइनेंसिंग का काम भी करती थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER