मुंबई / जुहू बीच नए साल पर सुना रहा, कोई पार्टी भी नहीं हुई

Zoom News : Jan 01, 2021, 03:46 PM
Delhi: कोरोना वायरस की महामारी के बीच नए साल के 2021 के जश्न में भी उत्सव के कई रंग दिखाई दिए। कई शहरों में, लोगों ने आधी रात आतिशबाजी के साथ नए साल का स्वागत किया। इसी समय, कई शहरों में, नए साल का स्वागत करने के लिए लोग जिन स्थानों पर एकत्रित हुए, वहाँ सन्नाटा था। ऐसी ही जगहों में से एक है मयनागरी मुंबई में जुहू बीच।

नए साल का स्वागत करने पहुंचे लोगों से गुलजार रहने वाली जुहू चौपाटी इस बार चुप थी। मुंबई के लोग, जो कोरोना महामारी के दौरान कठिन दौर से गुजरे थे, सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन किया। रात 11 बजे के बाद, मुंबई में लगभग हर महत्वपूर्ण जगह जैसे मरीन ड्राइव, गिरगाँव चौपाटी, बांद्रा बैंडस्टैंड और जुहू बीच पूरी तरह से खाली हो गए। यहां तक ​​कि मुंबई की सड़कें भी खाली रहीं।

गौरतलब है कि मायानगरी मुम्बई नाइट लाइफ के लिए मशहूर है। पार्टियों का दौर सुबह 6 बजे तक चलता है। कोरोना महामारी के कारण मुंबई में 5 जनवरी तक रात का कर्फ्यू लागू है। मुंबई पुलिस ने धारा 144 लागू कर दी है। इसका असर भी देखा गया। पार्टियों पर प्रतिबंध का असर इस तरह से देखा गया कि होटल, रेस्तरां और पब, इमारत या सोसाइटी परिसर की पार्टियों, यहां तक ​​कि घरों की छत पर भी उपस्थित नहीं थे।

मरीन ड्राइव, गिरगाँव चौपाटी, बांद्रा बैंडस्टैंड, जुहू बीच, एक सामान्य दिन में लोग बड़ी संख्या में पहुंचते थे। लोग पूरी रात नाचते और गाते थे। लेकिन इस बार ऐसा कुछ नहीं हुआ। भीड़ बिल्कुल अनुपस्थित दिखाई दी। रात 11 बजे के बाद इन स्थानों पर एक भी व्यक्ति नहीं देखा गया। रात 11 बजे से पहले अपने घरों को लौटने वाले लोगों को 2021 से बहुत अधिक उम्मीदें थीं। इनमें से एक उम्मीद यह है कि कोरोना वायरस बाहर निकल जाएगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER