Jupiter Close To Earth / धरती के सबसे करीब होंगे बृहस्पति- 60 साल बाद आसमान में दिखेगा अद्भुत नजारा; ऐसा होगा असर

Zoom News : Sep 25, 2022, 03:00 PM
Jupiter Close To Earth: ज्योतिष शास्त्र में हर ग्रह की चाल का प्रभाव व्यक्ति, वातावरण सभी पर देखने को मिलते है. बता दें इस बार 26 सितंबर, सोमवार को बृहस्पति ग्रह धरती के बेहद करीब नजर आने वाले हैं. ये घटना 60 साल में पहली बार होने जा रहे हैं. बता दें कि इससे पहले ये साल 1963 में ये दोनों इतने करीब आए थे. गुरु और पृथ्वी के करीब आने का नजारा आसमान में देखा जा सकेगा. ये बहुत चमकीला दिखाई देगा. आइए जानते हैं ज्योतिष अनुसार इस घटना का मनुष्य और धरती पर क्या प्रभाव पड़ेगा. 

ज्योतिष के अनुसार बृहस्पति के धरती के इतने करीब आने सूर्य के करीब होने से इसका प्रभाव वैसे तो सभी पर पड़ेगा लेकिन मौसम पर इसका प्रभाव ज्यादा देखने को मिलेगा. वैज्ञानिकों का कहना है कि दक्षिण भारत के राज्यों, बिहार, बंगाल में जाते मॉनसून की बारिश अच्छी हो सकती है. वहीं, ज्योतिष नजर से भी इसे अच्छा माना जा रहा है. इस बार मां दुर्गा हाथी पर सवार हो कर आ रही हैं. वहीं इसे गुरु का भी वाहन माना जाता है. ऐसे में इस बार नवंबर में अच्छी वर्षा होने के संकेत हैं.

लोगों में होगा धार्मिक भावनाओं का विकास

गुरु ग्रह के धरती के करीब आने से मनुष्यों पर भी इसका प्रभाव देखने को मिलेगा. इस घटना से लोगों में धार्मिक भावनाओं का विकास होगा. लोगों की आस्था में वृद्धि होगी. साथ ही, भक्ति की भावना का विकास होता दिखेगा. वहीं, कहा जा रहा है कि सूर्यग्रहण से पहले सोने की कीमत में भारी गिरावट देखने  को मिलेगी. सूर्य ग्रहण से पहले शेयर मार्केट में मुनाफा हो सकता है. और सूर्यग्रहण के बाद धड़ाम से गिरेगा. 

आसमान में साफ दिखेगी ये घटना

कहा जा रहा है कि 25 सितंबर और 26 सितंबर को ये घटना साफ देखी जा सकती है. 25 सितंबर यानी की आज गुरू पृथ्वी के बीच की दूरी सबसे कम होगी. वहीं, 26 सितंबर को ये सूर्य की उल्टी दिशा में दिखाई देगा. पृथ्वी के करीब होने के कारण ये बहुत बड़ा और चमकीला नजर आएगा. बता दें कि अगर मौसम साफ होता है और अंधेरा होने पर बृहस्पति ग्रह को दूरबीन की मदद से देखा जा सकेगा. बता दें कि रात में ये सबसे ज्यादा चमकदार सितारों में से एक होगा. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER