देश / मंत्री बनते ही सिंधिया का FB हुआ हैक, कांग्रेस की तारीफ का वीडियो चला

Zoom News : Jul 08, 2021, 09:32 PM
New Delhii: केंद्रीय मंत्री के तौर पर शपथ लेने के कुछ ही घंटों बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया का फेसबुक अकाउंट हैकरों ने हैक कर लिया। हैकरों ने केंद्रीय मंत्री के फेसबुक पेज पर एक पुराना वीडियो भी पोस्ट कर दिया, जिसमें वो कांग्रेस पार्टी की तारीफ करते नजर आ रहे हैं। बुधवार को ज्योतिरादित्य सिंधिया ने केंद्रीय मंत्री के तौर पर शपथ ली थी। इसके बाद उन्हें नागरिक उड्डयन मंत्रालय का कार्यभार सौंपा गया। इसके बाद करीब 1 बजे हैकरों ने केंद्रीय मंत्री का फेसबुक अकाउंट हैक कर लिया। उनके पेज पर कांग्रेस की तारीफ करते हुए डाला गया वीडियो वायरल भी हो गया। 

पोस्ट वायरल होते ही सिंधिया की आईटी टीम हरकत में आ गई और अकाउंट को तुरंत रिकवर कर लिया। वीडियो को रात में ही हटा दिया गया। वहीं, यह जानकारी सामने नहीं आ पाई है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया का अकाउंट किसने हैक किया है। एक्सपर्ट की टीम यह पता लगाने में जुटी है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ग्वालियर क्राइम ब्रांच थाना ने कहा है कि केंद्रीय मंत्री की फेसबुक आइडी हैक करने के मामले में केस दर्ज कर लिया गया है। अब आइडी को हैक कर पुराने वीडियो एवं फोटो डालने वाले आरोपी की खोज जारी है।

बता दें कि ग्वालियर राजघराने से ताल्लुक रखने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मध्यप्रदेश में कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार को पिछले साल मार्च में गिराकर शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में बीजेपी सरकार की 15 महीने बाद वापसी कराने में अहम भूमिका निभाई थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कैबिनेट में जगह मिलने के बाद सिंधिया ने ट्वीट कर कहा था कि 'केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल करने और मुझ पर विश्वास जताने के लिए आदरणीय पीएम मोदी और शीर्ष नेतृत्व का हार्दिक आभार। मैं यह विश्वास दिलाता हूं कि मुझे जो भी जिम्मेदारी दी गई है, उसका मोदी जी के सक्षम नेतृत्व में पार्टी की नीतियों का अनुसरण करते हुए पूरी क्षमता और समर्पण से निर्वहन करूंगा।'

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER