Bollywood / काजोल के पापा रखना चाहते थे मर्सिडीज नाम, मां करती थीं खूब पिटाई

Vikrant Shekhawat : Jun 21, 2022, 08:54 PM
Bollywood | काजोल ऐक्ट्रस तनुजा और दिवंगत फिल्ममेकर शोमू मुखर्जी की बेटी हैं। एक पुराने इंटरव्यू में काजोल ने बताया था कि उनके पिता शोमू उनका नाम मर्सिडीज रखना चाहते थे। इसकी वजह यह थी कि काजोल के पिता को यह नाम पसंद था। काजोल ने इसी इंटरव्यू में बताया था कि उनकी मां तनुजा काफी स्ट्रिक्ट थीं और उन्हें बैडमिंटन रैकेट और तस्तरियों से मारती थी। जब तनुजा और शोमू मुखर्जी का तलाक हुआ तब काजोल काफी छोटी थीं। शोमू की मौत 2008 में कार्डिएक अरेस्ट से हुई थी।

मर्सिडीज था कार ओनर की बेटी का नाम

काजोल के पिता शोमू मुखर्जी को मर्सिडीज नाम इतना पता था कि वह अपनी बेटी का नाम इस कार कंपनी के नाम पर रखना चाहते थे। वैसे इंटरनेट के मुताबिक मर्सिडिजी लड़कियों का स्पैनिश नाम है जिसका मतलब होता है 'mercies'। इसे वर्जिन मैरी के रिफरेंस में बोला जाता है। 1990 में करण थापर को दिए एक इंटरव्यू में काजोल ने बताया था, मेरे डैडी मेरा नाम मर्सिडीज रखना चाहते थे। उन्हें मर्सिडीज नाम पसंद था। मर्सिडीज कार के ओनर ने कार का नाम अपनी बेटी के नाम पर रखा था। तो मेरे पिता को लगता था, अगर वह अपनी बेटी का नाम मर्सिडीज रख सकते हैं तो मैं क्यों नहीं। 

बैडमिंटन रैकेट से पिटती थीं काजोल

काजोल ने बताया था, मुझे प्यार मिला था लेकिन बिगाड़ा नहीं गया था। मेरी मां काफी स्ट्रिक्ट रही हैं, इसलिए मुझे बैडमिंटन रैकेट्स और डिशेज से पीटा जाता था। कई चीजें मुझ पर फेंकी जाती थीं। वर्क फ्रंट पर बात करें तो काजोल को लास्ट टाइम नेटफ्लिक्स की फिल्म त्रिभंगा में देखा गया था। फिलहाल वह रेवती की फिल्म सलाम वेंकी में काम कर रही हैं। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER