भोपाल / कमलनाथ ने कहा बीजेपी ने हमारे 10 विधायकों को पैसे व पद का लालच दिया

Zoom News : May 22, 2019, 09:57 AM
भोपाल . लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के दो दिन पहले मुख्यमंत्री कमलनाथ के कांग्रेस विधायकों को पैसे और पद का लालच दिए जाने के बयान से सियासी हलचल बढ़ गई है। पीसीसी में मंगलवार को विधायकों और मंत्रियों की बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने मीडिया से चर्चा में कहा कि कांग्रेस के 10 विधायकों ने उन्हें बताया है कि उन्हें पैसे और पद का प्रलोभन दिया जा रहा है।

हालांकि नाथ ने दावे के साथ कहा कि उन्हें अपने विधायकों पर पूरा भरोसा है। इस बीच कांग्रेस को समर्थन दे रहे निर्दलीय विधायकों में से सुरेंद्र सिंह ठाकुर ‘शेरा’ और केदार सिंह डाबर ने सरकार पर विश्वास व्यक्त किया है। शेरा ने कहा कि उनकी नाथ से बात हो चुकी है कि आगामी मंत्रिमंडल विस्तार में उन्हें 100 फीसदी जगह दी जाएगी। डाबर ने भी लगभग यही बात कही। उन्होंने कहा कि नाथ से खरगोन जिले को बड़ी उम्मीदें हंै।

मुझे भरोसा है कि वे मुझे मंत्रिमंडल में जगह देंगे। उन्होंने भाजपा द्वारा उनसे बात किए जाने के बारे में पूछे जाने पर साफ कर दिया कि उनसे किसी ने भी इस बारे में संपर्क नहीं किया है। विधायकों को दिया जा रहा है 25 से 50 करोड़ रुपए का ऑफर खाद्य मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर ने सुबह कहा था कि कांग्रेस के विधायकों को 25 से 50 करोड़ रुपए और पद दिए जाने का ऑफर दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस तरह की बात करने वालों का पता नहीं है कि मप्र के विधायकों का अपना सम्मान है। तोमर के इस खुलासे से सियासी पारा चढ़ गया था, जिसकी झलक मुख्यमंत्री द्वारा कांग्रेस विधायकों की बुलाई गई बैठक में भी दिखाई दी। उल्लेखनीय है कि भाजपा और कांग्रेस दोनों दलों के नेताओं द्वारा विधायकों के संपर्क में होने का दावा किया जा रहा है।

सरकार में अंर्तकलह, अपने आप गिर जाएगी : भार्गव ने कहा कि जहां तक मुख्यमंत्री का आरोप है कि भाजपा विधायकों को पैसे और पद का प्रलोभन दे रही है तो इस तरह की कहीं भी कोई बात नहीं है। कांग्रेस में कमलनाथ, दिग्विजय सिंह, ज्योतिरादित्य सिंधिया में इतनी अर्तकलह है कि अभी नहीं तो आगे सरकार खुद अपने बोझ से गिर जाएगी।

कमलनाथ ने दिया गोपाल भार्गव के पत्र का जवाब....जनहित के मुद्दे पर चर्चा के लिए हमेशा तैयार

आपने बिना तथ्यों की जानकारी के केवल कल्पना के आधार पर पत्र लिखा है। हम जनहित के किसी भी मुद्दे पर चर्चा के लिए हमेशा तैयार हैं। आपके मन में जो भी शंका या प्रश्न हैं, उनका समाधान करने में मुझे खुशी होगी। मुझे ऐसा प्रतीत होता है कि लोकसभा चुनाव में व्यस्तताओं के कारण आप नागरिकों से जुड़ीं सेवाओं और उनकी समस्याओं की ओर संभवत: ध्यान नहीं दे पाए। जिस कारण आपने विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने का अनुरोध किया। आचार संहिता के पहले 73 दिन में हमने 85 वचन पूरे किए। आपकी सरकार ने खजाना खाली छोड़ा था, फिर भी हमने 21 लाख किसानों के कर्ज माफ किए। 11.06 लाख किसानों से 68 लाख टन से अधिक गेहूं, चना, मसूर और सरसों की खरीदी की और किसानों के खाते में सात दिन के अंदर भुगतान कर रहे हैं। संबल व अन्य योजनाएं भी संचालित हैं। पेयजल संकट की स्थिति अल्पवर्षा के कारण निर्मित हुई है। 15 वर्षों में यदि आपकी सरकार ने पेयजल के लिए कारगर योजनाएं बनाई होतीं तो यह स्थिति नहीं होती। कानून-व्यवस्था पूरी तरह नियंत्रण में है और लोकसभा चुनाव पूरी शांति से संपन्न हुए।’

भाजपा फिर हमलावर... प्रदेश अध्यक्ष, नेता प्रतिपक्ष मुखर हुए

बैसाखियों पर टिकी सरकार का कोई भविष्य नहीं : राकेश सिंह

कमलनाथ सरकार अंतर्विरोधों से घिरी हुई है, जिसका अपना कोई भविष्य नहीं है। मुख्यमंत्री किसी तरह बैसाखियों पर टिकी हुई सरकार को बचाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन उनकी ये कोशिशें लंबे समय तक सफल होने वाली नहीं हैं।

मुझे पत्र लिखने के बजाय, पटल पर रखंे जानकारी : गोपाल भार्गव

मुख्यमंत्री मुझे पत्र लिख रहे हैं, इसका क्या औचित्य। हमने विशेष सत्र बुलाए जाने की मांग राज्यपाल से की है न कि सीएम से। राज्यपाल उन्हें निर्देशित करेंगी। कमलनाथ को चाहिए कि वे मुझे पत्र लिखने के बजाय जानकारी विधानसभा में रखें।

राज्यपाल विशेष सत्र नहीं बुलाएंगी : राज्यपाल आनंदीबेन पटेल विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने के पक्ष में नहीं हैं। बताया जा रहा है कि उन्होंने नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव को साफ कह दिया है कि अभी ऐसी कोई आवश्यकता नहीं है कि सत्र बुलाया जाए। आपको नियमित बजट सत्र में ही अपने मुद्दे उठाने चाहिए। राज्यपाल के रुख से साफ है कि विधानसभा का सत्र फिलहाल नहीं होगा। जुलाई के पहले सप्ताह में विधानसभा का बजट सत्र होना संभावित है। उधर, भार्गव का कहना है कि पत्र लिखने के बाद उनकी राज्यपाल से चर्चा हुई। चर्चा में राज्यपाल ने कहा है कि इस बारे में जो भी वैधानिक कार्यवाही होगी, वह की जाएगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER