नई दिल्ली / क्या पीएम डर में जी रहे मुसलमानों के लिए गौरक्षकों को रोकेंगे?: ओवैसी

India : May 27, 2019, 01:56 PM
हैदराबाद: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नवनिर्वाचित सांसदों और अपने सहयोगियों को संबोधित किया, जिसमें उन्होंने फोन किया अल्पसंख्यकों में भय को दूर करने के लिए।

बाहर निकलते हुए ओवैसी ने पीएम से पूछा कि उन्होंने अल्पसंख्यकों को बिना किसी डर के जीने के लिए क्या किया है। “अगर मुस्लिम गंभीरता से डरते हैं, तो क्या पीएम हमें बता सकते हैं कि 300 में से कितने सांसद हैं, उनके पास अपनी पार्टी के कितने मुस्लिम सांसद हैं जो लोकसभा से चुने गए हैं? यह पाखंड और विरोधाभास है जिसे पीएम और उनकी पार्टी पिछले 5 वर्षों से अभ्यास कर रही है। ”

हमले को मजबूत करते हुए, AIMIM प्रमुख ने 2015 के दादरी भीड़ के मामले को सामने लाया। उन्होंने पूछा, "अगर पीएम अल्पसंख्यकों से सहमत हैं तो डर में रहते हैं कि उन्हें पता होना चाहिए कि अखलाक की हत्या करने वाले लोग चुनावी जनसभा के सामने बेंच पर बैठे थे ... अगर पीएम को लगता है कि मुसलमान डर में रहते हैं, तो क्या वे ऐसे गिरोह को बंद कर देंगे, जो गाय के नाम पर हत्या कर रहे हैं, पिटाई कर रहे हैं मुसलमान, हमारे वीडियो ले रहे हैं और हमें नीचा दिखा रहे हैं? ”

इससे पहले शनिवार को पीएम मोदी ने एनडीए की बैठक को संबोधित करते हुए अपने प्रतिद्वंद्वियों पर आरोप लगाया कि वे चुनावों के दौरान अल्पसंख्यकों को भयभीत करने और उनका वोट बैंक की राजनीति में हिस्सा लेने के लिए उनका शोषण करते हैं। उन्होंने संसद के सेंट्रल हॉल में कहा, "वे (अल्पसंख्यक) उन्हें (विपक्ष) को नहीं सौंप सकते हैं, जो फायदा करते हैं क्योंकि हम चुप रहते हैं।"

यह आरोप लगाते हुए कि गरीबों और अल्पसंख्यकों के साथ धोखा हुआ है, उन्होंने नवनिर्वाचित सांसदों को अपना विश्वास अर्जित करने और विकास के लिए काम करने को कहा। उन्होंने कहा, “जिस तरह से गरीबों को धोखा दिया गया है, उसी तरह से अल्पसंख्यकों को धोखा दिया गया है। अच्छा होता अगर उनकी शिक्षा, उनके स्वास्थ्य पर ध्यान दिया जाता। मुझे 2019 में आपसे उम्मीद है कि आप उस धोखे में एक छेद बना पाएंगे। हमें उनका विश्वास अर्जित करना होगा। ”

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER