चेन्नई / तमिलनाडु की वेल्लोर सीट पर 5 अगस्त को मतदान, बड़ी मात्रा में कैश मिलने पर रद्द हुआ था चुनाव

Zoom News : Jul 04, 2019, 06:01 PM
वेल्लोर. भारतीय निर्वाचन आयोग ने तमिलनाडु की वेल्‍लोर लोकसभा सीट पर 5 अगस्‍त को चुनाव कराने का ऐलान किया है। वेल्‍लोर में हाल ही में हुए लोकसभा चुनावों के दूसरे चरण में 18 अप्रैल को मतदान होना था, लेकिन अंतिम समय में चुनाव आयोग की सिफारिश पर राष्‍ट्रपति रामनाथ कोबिंद ने ये चुनाव रद्द कर दिए थे।

फिलहाल, निर्वाचन आयोग से मिली जानकारी के मुताबिक, वेल्‍लोर में 5 अगस्‍त को मतदान और 9 अगस्‍त को मतगणना की जाएगी। वेल्‍लोर लोकसभा सीट के लिए नामांकन की आखिरी तिथि 18 जुलाई रखी गई है।

गौरतलब है कि दूसरे चरण के मतदान से कुछ दिन पहले ही तमिलनाडु की वेल्लोर लोकसभा क्षेत्र से भारी मात्रा में नकदी बरामद हुई थी। आयकर विभाग और चुनाव आयोग के अधिकारियों ने डीएमके के कोषाध्यक्ष दुरई मुरुगन के घर पर छापा मारकर बड़ी मात्रा में कैश बरामद किया था। किंगस्टन इंजिनियरिंग कॉलेज और दुरई मुरुगन बीए़ड कॉलेज पर भी छापा मारा था। इन दोनों के मालिक कादिर आनंद हैं। 

कांग्रेस-डीएमके गठबंधन के बीच सीटों के बंटवारे के तहत वेल्लोर सीट डीएमके को गई थी। इसी तरह बीजेपी-एआईएडीएमके गठबंधन के बीच सीटों के बंटवारे के तहत एआईएडीएमके को सीट मिली थी। डीएमके ने यहां से कादिर आनंद को और एआईएडीएमके ने एसी शनमुगम को उतारा था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER