अंतर्राष्ट्रीय / कमला हैरिस ने अफगानिस्तान के कहर के बीच शुरू की एशिया यात्रा

Zoom News : Aug 22, 2021, 11:34 PM

उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने रविवार को एशिया की यात्रा शुरू की, जिसमें वह अफगानिस्तान और तालिबान के अधिग्रहण से अराजक यू.एस. के पीछे हटने के बाद स्थान के लिए वाशिंगटन के समर्पण का आश्वासन देगी। कट्टर इस्लामवादियों की प्रति सप्ताह सत्ता में तेजी से वापसी, और भागने की चाहत के निर्धारित दृश्यों ने दुनिया भर में महाशक्ति के रूप में संयुक्त राज्य अमेरिका की लोकप्रियता पर कुछ और छाया डाली है।


लेकिन अपने गो-टू पर, जिसमें सिंगापुर और वियतनाम में स्टॉप शामिल हैं, सुश्री हैरिस अमेरिकी निर्भरता के बारे में चिंताओं को दूर करने की कोशिश करेंगी। एक वरिष्ठ अमेरिकी सम्माननीय ने कहा, "उपराष्ट्रपति यात्रा के दौरान स्पष्ट कर देंगे कि हमारे पास इस क्षेत्र के लिए एक लंबे समय तक चलने वाला समर्पण है।"

सुश्री हैरिस, एक एशियाई-अमेरिकी, जिनकी मां भारतीय मूल की हो गईं, रविवार को सिंगापुर पहुंचीं और शहर-राज्य के नेताओं की बैठक की मदद से सोमवार को अपनी गतिविधियां शुरू करेंगी।


वियतनाम लेग ने आलोचना की है, कुछ ने सुश्री हैरिस पर कम्युनिस्ट देश की यात्रा करने के लिए स्वर-बहरा होने का आरोप लगाया क्योंकि अमेरिकी सेना काबुल हवाई अड्डे से अमेरिकियों, अन्य विदेशियों और अफगान सहयोगियों को निकालने के लिए लड़ाई कर रही थी। आपदा ने 1975 के साइगॉन के आघात के साथ तुलना की है, जबकि अमेरिकी हेलीकॉप्टरों ने दूतावास की छत से अंतिम निकासी के रूप में वियतनामी सैनिकों को आगे बढ़ाया।


Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER