उत्तर प्रदेश / कानपुर में बवाल थमा नहीं और अब बरेली में अल्टीमेटम, बीजेपी नेता नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग

Zoom News : Jun 03, 2022, 09:55 PM
उत्तर प्रदेश | एक तरफ कानपुर में जुमे की नमाज के बाद बवाल हो गया तो दूसरी तरफ बरेली में अगले जुमे सड़क पर उतरने और धरना प्रदर्शन की चेतावनी दी गई है। भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा के खिलाफ मोर्चाबंदी तेज करते हुए बरेली में भी जुमा नमाज के बाद मुस्लिम समुदाय के लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग की। हाथों में तख्तियां लेकर विरोध प्रदर्शन करते हुए गिरफ्तारी न होने पर आंदोलन की चेतवानी दी है। जुमा नमाज के दौरान मस्जिदों से अगले जुमा यानी 10 जून को इस्लामियां ग्राउंड पहुंचने की अपील की गई। 

शुक्रवार को नमाज के बाद जमात रजा-ए-मुस्तफा के नेतृत्व में बड़ी संख्या में मुस्लिमों की भीड़ एकत्र हो गई। उन्होंने सैलानी पर प्रदर्शन कर भाजपा की प्रवक्ता नूपुर शर्मा के खिलाफ नारेबाजी की। इसके साथ ही गिरफ्तारी की मांग करते हुए प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि भाजपा प्रवक्ता ने पैगंबर की शान में गुस्ताखी की है। उनकी जल्द गिरफ्तारी की जानी चाहिए, गिरफ्तारी न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

सूचना मिलते ही पुलिस ने भीड़ को संभाला। इसके बाद ज्ञापन लिया गया। समरान खान ने बताया कि भाजपा प्रवक्ता ने रसूल की शान में गुस्ताखी की है, जो बर्दाश्त नहीं की जा सकती है। अल्पसंख्यकों की आस्था को ठेस पहुंचाने के लिए जानबूझकर ऐसी टिप्पणी की जा रही है।

मस्जिदों से हुआ ऐलान, 10 जून को इस्लामियां ग्राउंड पहुंचे

जुमा नमाज के दौरान मस्जिदों से 10 जून को इस्लामियां ग्राउंड पहुंचने की अपील की गई है। इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल (आईएमसी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना तौकीर रजा खां ने नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग की थी। इसके साथ ही गिरफ्तारी न होने पर 10 जून को इस्लामिया मैदान में धरने का अल्टीमेटम दिया है। जुमा के दौरान मस्जिदों से 10 जून को इस्लामिया ग्राउंड में पहुंचने की अपील की गई।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER