दुनिया / D कंपनी के कंट्रोल में कराची का एयरपोर्ट, रिश्तेदारों की मिलता है ये VIP ट्रीटमेंट

Zoom News : Jan 19, 2023, 01:42 PM
Dawood D Company in Pakistan: टेरर फंडिंग मामले की जांच कर रही NIA ने देश के दुश्मन नंबर 1 दाऊद इब्राहिम को लेकर बड़ा खुलासा किया है. D कंपनी सिंडिकेट और टेरर फंडिंग की जांच में जुटी NIA को पूछताछ में पता चला है कि कराची एयरपोर्ट D कंपनी के कंट्रोल में है. इस एयरपोर्ट पर अगर दाऊद इब्राहिम और छोटा शकील समेत उसके परिवार के लोग या D कंपनी से बिजनेस डील करने या दोनों से मिलने आने वाले रिश्तेदार और दोस्त आते हैं तो उनके पासपोर्ट पर स्टैम्प वगैरह की औपचारिकता नहीं पूरी की जाती है. 

रिश्तेदारों-दोस्तों को इमिग्रेशन काउंटर जाने की जरूरत नहीं

एनआईए की पूछताछ में पता चला है कि जब कोई दाउद से मिलने आता है तो कराची एयरपोर्ट के अंदर के उसे VIP लाउंज से रिसीव करके सीधे दाऊद इब्राहिम या छोटा शकील के घर पहुंचा दिया जाता है. कराची एयरपोर्ट पर D कम्पनी के दबदबे का अंदाज़ा इसी से लगाया जा सकता है कि उनसे मिलने आए हुए लोग जब वापस रवाना होते है तो उन्हें पाकिस्तान की कनेक्टिंग फ्लाइट में भी बिना इमिग्रेशन क्लियरेंस और स्टैंप के डायरेक्ट दुबई या गल्फ कंट्रीज में रवाना कर दिया जाता है. 

दुनिया को यूं धोखा देता है पाकिस्तान

इस तरह अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान दुनिया को अपनी धरती से चलने वाली आतंकी गतिविधियों के बारे में भनक तक नहीं लगने देता है. क्योंकि दुनिया की किसी भी एजेंसी या सरकार को किसी को भी दाऊद इब्राहिम या छोटा शकील से मिलने या पाकिस्तान पहुंचने वाले शख्स की भनक तक नहीं लगती है.

गौरतलब है कि जांच एजेंसी ने हाल ही में डॉन छोटा शकील के एक रिश्तेदार सलीम फ्रूट को गिरफ्तार किया था. इसके बाद सलीम फ्रूट की पत्नी साज़िया मोहम्मद का बयान दर्ज हुआ. साजिया और मुंबई में मौजूद एक टूर एंड ट्रैवेल एजेंसी के मालिक से पूछताछ में मिली जानकारी के तहत इस बात की पुष्टि हुई है कि पाकिस्तान का ये एयरपोर्ट अंडरवर्ल्ड के कंट्रोल में हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER