बॉलीवुड / बंद हुई करण जौहर की मल्टीस्टारर फिल्म तख्त, जानें- क्या है वजह

Zoom News : Feb 02, 2021, 08:05 PM
बॉलीवुड: प्रोड्यूसर और डायरेक्टर करण जौहर ने साल 2018 में अपनी बहुप्रतीक्षित फिल्म तख्त का ऐलान किया था। इस पीरियड-ड्रामा फिल्म को बडे़ स्तर बनाए जाने की चर्चा थी। लेकिन इस फिल्म को लेकर एक बुरी खबर सामने आई है। रिपोर्ट्स की मानें तो करण ने फिल्म तख्त को बंद करने का फैसला किया है। इसके कई सारे कारण सामने आ रहे हैं। 

बॉलीवुड हंगामा ने अपनी एक रिपोर्ट में सोर्स के आधार पर बताया कि करण जौहर ने फिल्म तख्त को बंद कर दिया है। सोर्स ने कहा, ''इस फिल्म के बंद होने के कई कारण हैं। यह एक महंगी फिल्म है और इसका बजट 250-300 करोड़ रुपये  हैं। कोविड 19 के चलते सभी प्रोड्यूर्स की तरह करण जौहर को भी नुकसान सहना पड़ा। इसके अलावा उनकी महंगी फिल्म ब्रह्मास्त्र और लाइगर प्रोडक्शन में हैं।''

सोर्स ने बताया कि शुरुआत में फिल्म के लिए कोई स्टूडियो तैयार नहीं हो रहा था। ऐसा माना जा रहा था कि फॉक्स स्टार स्टूडियो के साथ पार्टनरशिप में इस फिल्म को बनाया जा रहा है, लेकिन ऐसा कभी था ही नहीं। करण ने 'तख्त' के लिए कई स्टूडियो से चर्चा की, लेकिन बात नहीं बन पाई।

सोर्स ने कहा कि तख्त की कहानी मुगल इतिहास पर आधारित है और वर्तमान पॉलिटिकल क्लाइमेट ऐसा है कि पता नहीं कब इस फिल्म को लेकर विवाद शुरू हो जाए। ऐसा माहौल संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत को लेकर देखा जा चुका है। ऐसे में करण इस फिल्म को लेकर कोई रिस्क नहीं लेना चाहते हैं। इसलिए उन्होंने फिल्म को बंद करने का फैसला किया। हालांकि, सोर्स ने यह भी बताया कि करण इस फिल्म पर कुछ सालों बाद काम शुरू कर सकते हैं।

बताते चलें कि इस फिल्म के निर्देशन की कमान खुद करण जौहर ने संभाली थी। इस फिल्म के लिए रणवीर सिंह, करीना कपूर, आलिया भट्ट, अनिल कपूर, जाह्नवी कपूर, विक्की कौशल और भूमि पेडनेकर को साइन किया गया था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER