बॉलीवुड / करिश्मा कपूर की बेटी समायरा ने फिल्म में किया डेब्यू, चंकी पांडे की इस फिल्म में आई नजर, देखे वीडियो

News18 : Mar 17, 2020, 11:42 AM
मुंबई। बॉलीवुड में यह दौर किसी जमाने में बेहद टॉप पर रह चुके एक्टर-एक्ट्रेसेज़ के बेटे-बेटियों के डेब्यू का है। कतार से कई बड़े स्टार्स की अगली पीढ़ी इन दिनों बॉलीवुड का रुख कर रही है। इसी क्रम में कभी एक-दूसरे के कलीग रह चुके चंकी पांडे (Chunky Panday) और करिश्मा कपूर (Karisma Kapoor) की बेटियों ने मिलकर एक शॉर्ट फिल्म बनाई है। इसे खुद चंकी पांडे ने प्रोड्यूस किया है। शॉर्ट फिल्म का नाम है 'दौड़'। इसमें 15 साल की समायरा कपूर (Samiera Kapoor) ने एक्टिंग डेब्यू किया है। समायरा करिश्मा की बेटी हैं। जबकि इसका डायरेक्शन चंकी की बेटी रीसा पांडे ने किया है। करिश्मा की बेटी समायरा के साथ संजय कपूर के छोटे बेटे जहान कपूर ने भी एक्टिंग डेब्यू किया है।

करीब साढ़े सात मिनट की शॉर्ट फिल्म 'दौड़' मुंबई की एक गरीब घर की बेटी 'मीरा' की मुख्य भूमिका वाली कहानी है। मीरा मुंबई की लोकल में पेंसिंल बेचा करती है। लेकिन अचानक एक दिन बड़े घर के बच्चों के स्टेडियम दौड़ता देख उसको भी भागने का मन होता है। बड़े घर के बच्चों में तीन प्रमुख भूमिकाएं हैं, जिन्हें समायरा कपूर, जहान कपूर और धानिति पारेख ने निभाया है।

स्टेडियम भागने की प्रैक्टिस के दौरान अमीर घर के बच्चे देखते हैं कि एक लड़की बिना जूते के ही उनसे तेज दौड़ रही है तो उसे अपने टीम का हिस्सा बना लेते हैं और उसे अपने साथ दौड़ने का मौका देते हैं। साथ ही मीरा को अपना सपना पूरा करने के लिए प्रोत्साहित भी करते हैं। हालांकि मीरा की मां को ऐसा लगता है कि ये सब दौड़-भाग कर के उनकी बेटी अपना समय खराब कर रही है। इससे उसे कुछ हासिल नहीं होगा। लेकिन एक समय के बाद वो समझ जाती हैं और अपनी बेटी को दौड़ने के अनुमति दे देती हैं।

गौरतलब है कि यह चंकी की छोटी बेटी रीसा का भी डायरेक्टशन का डेब्यू है। जबकि उनकी बड़ी बेटी अनन्या पांडे पहले ही इंडस्ट्री में बतौर एक्ट्रेस डेब्यू कर चुकी हैं। इस शॉर्ट फिल्म के डायरेक्टशन में रीसा के साथ उनके कजिन भाई अहान पांडेय ने भी मदद की है। इसकी ज्यादातर शूटिंग मुंबई के सेंट एंड्र्यूज के मैदान में हुई है।

यहां देख‌िए करिश्मा कपूर की बेटी की एक्टिंग डेब्यू वाली शॉर्ट फिल्म

उल्लेखनीय है कि करिश्मा की बेटी समायरा का ये एक्टिंग डेब्यू तो है लेकिन उनका फिल्म डेब्यू पहले ही हो चुका है। साल 2015 में जब वो 10 साल की थीं तभी उन्होंने 'बी हैप्पी' नाम की एक शॉर्ट फिल्म को डायरेक्ट किया था। इस फिल्म की इंटरनेशनल च‌िल्ड्रेन्स डे पर स्क्रीनिंग भी हुई। तब से लिटिल डायरेक्टर्स की कैटेगरी में चुना गया था।

आपको बता दें कि लंबे अर्से बाद हाल ही में करिश्मा ने भी एक वेबसीरीज के जरिए स्क्रीनप पर वापसी की थी। इसका नाम 'मेंटलहुड' था। अब उनकी बेटी भी कमाल दिखाने आ रही हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER