Auto / Kawasaki ने भारत में लॉन्च की दो नई बाइक्स ZH2 और ZH2 SE

Zoom News : Jan 06, 2021, 11:10 AM
जापानी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Kawasaki ने आज भारतीय बाजार में अपनी दो नई हाई परफॉर्मेंस बाइक्स ZH2 और ZH2 SE को लॉन्च किया है। इन दोनों सुपर नेक्ड बाइक्स को उसी सुपरचार्ज प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है जिस पर H2 हाइपर बाइक का निर्माण किया गया था। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी ZH2 की शुरूआती कीमत 21.90 लाख रुपये और SE मॉडल की कीमत 25.90 लाख रुपये तय की गई है। दोनों कीमतें एक्स शोरूम दिल्ली के अनुसार है।

इन दोनों बाइक्स को Kawasaki के सुगोमी डिजाइन पर बनाया गया है। इस बाइक में कंपनी ने फुल Kawasaki लाइटिंग के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, 4.3 इंच का कलर इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। इसके अलावां इसमें कंपनी की 'RIDEOLOGY' कनेक्टिविटी एप्लिकेशन भी दिया गया है।

दोनों बाइक्स में कंपनी ने 998cc की क्षमता का 4 सिलिंडर युक्त लिक्विड कूल्ड DOHC इंजन का प्रयोग किया है। 16 वॉल्व वाला यह इंजन 197.2bhp की पावर जेनरेट करता है। इसमें 6 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। इसके अलावां इस बाइक में स्लिपर क्लच भी दिया गया है। इन नेक्ड बाइक्स में कंपनी ने टेरिल्स फ्रेम के साथ ही इसके फ्रंट में SFF-BP सस्पेंशलन और पिछले हिस्से में SHOWA मोनो सस्पेंशन दिया है।

जहां तक फीचर्स की बात है तो इस बाइक में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), लॉन्च कंट्रोल, पावर मोड्स (फुल, मिडल और लो), तीन राइडिंग मोड्स (स्पोर्ट, रोड और रेन), क्विक शिफ्टर और क्रूज कंट्रोल सिस्टम दिया गया है। इस बाइक का कुल वजन 240 किलोग्राम है और इसमें 19 लीटर की क्षमता का फ्यूल टैंक दिया गया है। बता दें कि हाल ही में Kawasaki ने अपने वाहनों के दाम में बढ़ोत्तरी की घोषणा की थी, जो कि बीते 1 जनवरी से लागू की गई है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER