Auto / Kawasaki Ninja 300 BS6 भारत में हुई लॉन्च, जानें कीमत

Zoom News : Mar 03, 2021, 12:33 PM
Kawasaki (कावासाकी) ने 2021 Ninja 300 BS6 स्पोर्ट्स बाइक का हाल ही एक टीजर जारी किया था। जिसके बाद अब कंपनी ने आखिरकार अपनी इस बहुप्रतीक्षित बाइक को भारत में लॉन्च कर दिया है। दोपहिया वाहन निर्माता ने इस मोटरसाइकिल को दिसंबर 2019 में बंद कर दिया था। अप्रैल 2020 से देश में कड़े ईंधन उत्सर्जन मानक लागू हो गए थे। जिसके बाद से इस बाइक का अपडेटेड इंजन के साथ इंतजार किया जा रहा था।

नए रंग
नई निंजा 300 को तीन रंगों के साथ पेश किया गया है। इसमें केआरटी (कावासाकी रेसिंग टीम) लाइवरी, लाइम ग्रीन / एबोनी डुअल-टोन और एक फुल ब्लैक पेंट स्कीम शामिल है। नए रंगों के अलावा, इस बाइक में कोई खास बदलाव नहीं किया गया है। नई बाइक के डिजाइन फीचर्स पिछले मॉडल के जैसे ही हैं। इसमें फ्रंट में ट्विन-पॉड हेडलाइट मिलती है, फेयरिंग इंटीग्रेटेड फ्रंट ब्लिंकर, एक मस्क्यूलर फ्यूल टैंक, स्प्लिट-स्टाइल सीट्स और एग्जॉस्ट पर क्रोम हीटशील्ड दिया गया है।

नया इंजन
अपडेटेड 2021 Ninja 300 में सबसे बड़ा बदलाव इसके इंजन में किया गया है। बाइक को यूरो 5 / बीएस-6 ईंधन उत्सर्जन मानकों के साथ अपडेटेड इंजन दिया गया है। नई निंजा 300 में 296 cc, पैरेलल-ट्विन, लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया है। बीएस-6 उत्सर्जन अपडेट के बावजूद, मोटरसाइकिल के समग्र आउटपुट आंकड़ों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। यानी यह पिछले मॉडल की तरह ही 38.4 bhp का पावर और 27 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन के साथ एक 6-स्पीड गियरबॉक्स मिलता है जो असिस्ट और स्लिपर क्लच के साथ आता है।

फीचर्स
नई बाइक में पिछले बीएस-4 मॉडल वाले फीचर्स दिए गए हैं। यानी इसमें पहले वाला ही सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक पारंपरिक बल्ब-टाइप हेडलैंप और ब्लिंकर और एक एलईडी टेल लैंप मिलता है। बाइक के हार्डवेयर और इक्यूप्मेंट लिस्ट की बात करें तो इसमें 17 इंच अलॉय व्हील्स, 37 mm टेलीस्कोपिक फ्रंट फॉर्क्स और रियर में एक मोनोशॉक दिया गया है। ब्रेकिंग के लिए दोनों व्हील्स में डिस्क ब्रेक मिलता है। बाइक में ज्यादा सुरक्षा के लिए एक डुअल चैनल ABS सिस्टम भी दिया गया है।

कीमत
अपडेटेड 2021 Ninja 300 BS6 स्पोर्ट्स बाइक को भारत में 3.18 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत के साथ लॉन्च किया गया है। इस कीमत पर नई Ninja 300 अपने पिछले मॉडल से करीब 20,000 रुपये महंगी है।

जल्द शुरू होगी डिलीवरी
कावासाकी डीलरशिप ने इस मोटरसाइकिल की बुकिंग पहले ही शुरू कर दी थी और जल्द ही इसकी डिलीवरी शुरू होने की उम्मीद है। स्पोर्ट्स बाइक के लेटेस्ट मॉडल को कंपनी ने पिछले महीने टीज किया था। लॉन्च होने से पहले कंपनी ने सोशल मीडिया पर इसकी कई तस्वीरें जारी की थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER