Auto / Kawasaki Ninja ZX-10R भारत में हुई लॉन्च, जानें कीमत

Zoom News : Mar 17, 2021, 06:11 PM
Kawasaki (कावासाकी) ने अपने फ्लैगशिप Ninja ZX-10R सुपरबाइक के लेटेस्ट मॉडल को भारतीय बाजार में 14,99,000 रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया है। अपडेटेड मॉडल को दो कलर ऑप्शन- लाइम ग्रीन और फ्लैट एबोनी टाइप 2 में उपलब्ध कराया जाएगा।

नए मॉडल अपडेट के साथ, बाइक के स्टाइलिंग में कुछ बदलाव देखने को मिले हैं। इसके साथ ही बाइक के इंजन को अपडेट किया गया है जो मशीन के ओवरऑल प्रदर्शन को और बेहतर बनाने का दावा करते हैं।

पिछले मॉडल की तुलना में नई बाइक में थोड़े शार्प डिजाइन मिलते हैं। नई बाइक में कावासाकी रिवर मार्क के साथ एक एरोडायनामिक ऊपरी काउल, ऊपरी काउल में बनाया गया नया विंगलेट्स, एक अपडेटेड हैंडलबार, एक नया टेल काउल डिजाइन और फुटपेग्स को नई जगह दी गई हैं। अपडेटेड स्टाइलिंग के अलावा, बाइक में ऑल-एलईडी लाइटिंग के साथ-साथ ब्लूटूथ-इनेबल्ड TFT कलर इंस्ट्रूमेंट कंसोल जैसे नए एक्सटीरियर फीचर्स भी दिए गए हैं। इसमें कावासाकी की रेडियोलॉजी एप भी दी गई है।

इन बदलावों के अलावा, इसमें एक नया बीएस-6 ईंधन उत्सर्जन मानकों वाला 998 cc, लिक्विड-कूल्ड, इन-लाइन 4-सिलेंडर इंजन दिया गया है। यह इंजन 13,200 rpm पर 200 bhp (रैम एयर के साथ 210 bhp) का पावर और 11,400 rpm पर 114 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। पावरट्रेन को अब एक नए एयर-कूल्ड ऑयल कूलर के साथ एक फिंगर-फॉलोअर वॉल्व एक्चुएशन सिस्टम मिलता है। कंपनी के अनुसार, कावासाकी की वर्ल्ड SBK रेस मशीन के फीडबैक के आधार पर यह अपडेट पेश किया गया है।

इस सुपरबाइक में कई फीचर्स मिलते हैं। इसमें इलेक्ट्रॉनिक क्रूज कंट्रोल, इंजन ब्रेक कंट्रोल, एबीएस, इलेक्ट्रॉनिक स्टीयरिंग डेम्पर, कॉर्नरिंग मैनेजमेंट फंक्शन, ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम, लॉन्च कंट्रोल, पावर मोड्स, राइडिंग मोड्स और एक बायडायरेक्शनल क्विक शिफ्टर शामिल है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER