देश / गोवा में हमारी सरकार बनी तो 18 साल से अधिक की महिलाओं को देंगे हर माह ₹1,000ः केजरीवाल

Zoom News : Dec 05, 2021, 05:45 PM
पणजी: आम आदमी पार्टी (आप) ने रविवार को घोषणा की कि वह राज्य प्रायोजित योजना  'गृह आधार लाभ' योजना के तहत गोवा में महिलाओं को दिए जाने वाले पारिश्रमिक में वृद्धि करेगी और साथ ही आगामी राज्य विधानसभा में सत्ता में आने पर इसके तहत नहीं आने वाली महिलाओं को भी वित्तीय सहायता दी जाएगी। 

गृह आधार लाभ 1500 रुपये प्रति माह से बढ़ाकर 2500 रुपये प्रति माह

आम आदमी पार्टी के मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा ने कहा  महिलाओं के लिए गृह आधार लाभ 1500 रुपये प्रति माह से बढ़ाकर 2500 रुपये प्रति माह किया जाएगा। वहीं 18 वर्ष से अधिक उम्र की राज्य की प्रत्येक महिला को 1000 रुपये प्रति माह दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि यह दुनिया का सबसे बड़ा और सबसे प्रभावी महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम है। आम आदमी पार्टी ने कहा कि इस योजना के तहत सालाना लगभग 500 करोड़ रुपये खर्च होंगे, जिसे राज्य सरकार द्वारा व्यवस्था में भ्रष्टाचार को पूरी तरह से समाप्त कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि कई लड़कियां, जिन्होंने आर्थिक तंगी के कारण कॉलेज छोड़ दिया है, वे अपनी शिक्षा जारी रखने के लिए प्रति माह 1,000 रुपये का उपयोग कर सकती हैं, जो उनके खातों में जमा किया जाएगा।

राज्य के बजट का 20 फीसदी भ्रष्टाचार में जाता है: केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि राज्य का बजट 22,000 करोड़ रुपये है, जिसमें से लगभग 20 प्रतिशत यानी 4,400 करोड़ रुपये भ्रष्टाचार में जाता है। उन्होंने कहा कि हम इन योजनाओं के वित्तपोषण के लिए इस पैसे को सिस्टम में डालेंगे। आप नेता ने कहा कि गोवा में की गई उनकी सभी गारंटियों का वार्षिक खर्च 1,000 करोड़ रुपये से कम होगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER