Delhi Assembly Session / दिल्ली विधानसभा में केजरीवाल पेश करेंगे विश्वासमत का प्रस्ताव - जोरदार हंगामे के आसार

Zoom News : Aug 29, 2022, 08:23 AM
Delhi Assembly session: दिल्ली विधानसभा के सोमवार को बुलाए गए विशेष सत्र में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) और विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के बीच नोंकझोंक देखने को मिल सकती है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) इस सत्र में सदन में विश्वास मत का प्रस्ताव पेश करेंगे. बीजेपी (BJP) पर तीखा प्रहार करते हुए केजरीवाल ने शुक्रवार को आरोप लगाया था कि विपक्षी दल का उनकी सरकार को गिराने के लिए ‘ऑपरेशन लॉटस’ विफल हो गया है क्योंकि वह आप के किसी विधायक को नहीं तोड़ सकी.

धोखे से सत्ता हथियाने का तरीका-केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा था, ‘‘मैं विधानसभा में विश्वास मत लाना चाहता हूं ताकि दिल्ली के लोगों के सामने यह साबित किया जा सके कि बीजेपी का ‘ऑपरेशन लॉटस दिल्ली’ ‘ऑपरेशन कीचड़’ बन गया है.’’ उन्होंने कहा था कि बीजेपी की लड़ाई भ्रष्टाचार के खिलाफ नहीं है और उसका ‘ऑपरेशन लॉटस’ धोखे से सत्ता हथियाने का तरीका है. बता दें कि मनीष सिसोदिया के घर सीबीआई के छापे के बाद बीजेपी और आप में जुबानी जंग तेज हो गई है.

बीजेपी ने भी केजरीवाल पर लगाया ये आरोप

वहीं, बीजेपी ने पलटवार करते हुए केजरीवाल पर राजनीतिक प्रचार के लिए विधानसभा का इस्तेमाल करने और अपनी सरकार के शराब ‘‘घोटाले’’ से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए नाटक करने का आरोप लगाया.

बीजेपी विधायकों को निकाला गया था बाहर

गौरतलब है कि बीजेपी के सभी आठ विधायकों को शुक्रवार को सदन से पूरे दिन की कार्यवाही के लिए मार्शलों के जरिए बाहर निकाल दिया गया था. दिल्ली की 70 सदस्यीय विधानसभा में आप के 62 और बीजेपी के आठ विधायक हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER